IndvsNz : दूसरे T20 में हारा भारत, न्यूजीलैंड ने की सीरिज 1-1 से बराबर

लाइव सिटीज डेस्क : राजकोट में हुए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही मेहमान टीम ने 3 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच निर्णायक मैच होगा. यह मैच मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

आज कोलिन मुनरो (109*) के शानदार शतक के बाद न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. भारत की ओर से कैप्टन विराट कोहली ने 65 और एम. एस. धोनी ने 49 रन का योगदान दिया, लेकिन बाकी बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के चलते दोनों बल्लेबाज टीम को जीत के करीब भी नहीं ले जा सके. कोलिन मुनरो को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ दे मैच चुना गया.

198 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की पारी शुरुआत से लड़खड़ा गई. 10वें ओवर तक पहुंचते-पहुंचते टीम ने अपने 4 अहम विकेट गंवा दिए. शिखर धवन (1), रोहित शर्मा (5), श्रेयस अय्यर (23) और हार्दिक पंड्या (1) रन बनाकर पविलियन लौट गए. भारतीय पारी के दूसरे ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले शिखर धवन को बोल्ड किया फिर इस ओवर में 4 बॉल बाद ही रोहित शर्मा को विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच आउट करा दिया.

विराट कोहली का साथ देने सीनियर बल्लेबाज एम. एस. धोनी क्रीज पर आए. इस दौरान भारत को 10.5 ओवर में 131 रन की और दरकार थी धोनी और कोहली की जोड़ी से उम्मीद थी की वह टीम के लिए 13 की औसत से भी रन बनाएंगे. लेकिन 123 के स्कोर पर विराट आउट हो गए और इसके बाद दबाव बढ़ता चला गया. धोनी 37 बॉल 49 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वह भारत को जीत के करीब नहीं ले जा पाए.

इससे पहले कोलिन मुनरो के बेहतरीन शतक की बदौलत दूसरे टी20 मैच में न्यू जीलैंड ने भारत को 197 रन का टारगेट दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम को मार्टिन गप्टिल (45) और कोलिन मुनरो (109*) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े. भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड के सिर्फ दो ही विकेट गिरा सके. 1-1 विकेट युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज के नाम रहा. वहीं जसप्रीत बुमराह भले ही विकेट न ले पाए हों, लेकिन वह सबसे किफायती साबित हुए. बुमराह ने 4 ओवर में मात्र 23 रन खर्च किए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*