रणधीर वर्मा क्रिकेट : गया ने सीवान को चार विकेट से हराया, अफजल का जीत में रहा महत्वपूर्ण योगदान

गया की विजेता टीम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खगड़िया जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित रणधीर वर्मा अंडर-19
क्रिकेट टूर्नामेंट के जोनल मुकाबले के अंतर्गत शनिवार को हुए मैच में गया ने सीवान को चार विकेट से पराजित किया. गया की इस जीत में गेंदबाज अफजल खान का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होंने चार विकेट चटका कर सीवान को बड़ा स्कोर करने से रोका.

संसारपुर के टर्फ विकेट पर खेले गए इस मैच में टॉस सीवान ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए 48.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 133 रन बनाये. जवाब में गया ने 27.2 ओवर में छह विकेट पर 137 रन बना कर मैच चार विकेट से जीत लिया. सीवान की पारी की शुरुआत काफी खराब रही. अफजल खान की गेंदबाजी के आगे उसके बल्लेबाज वेवस नजर आये.

कुछ बल्लेबाज विकेट पर टिके जरूर पर उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल लग रहा था. नतीजतन 48.4 ओवर में सीवान की टीम ऑल आउट हो कर 133 रन ही बना सकी. रितेश कुमार ने 27 गेंद में चार चौकों की मदद से 18, हैदर अली ने तीन चौकों की मदद से 37 गेंद में 19,मो अफताब ने चार चौकों की मदद से 27, मो इरशाद अली ने 46 गेंद में दो चौकों की मदद से 11 और रोहन कुमार सिंह ने 11 रन बनाये.

अतिरिक्त से 18 रन बने. गया की ओर से अफजल खान ने 10 ओवर में चार मेडन फेंके और 18 रन देकर चार विकेट चटकाये. महेंद्र ने 22 रन देकर दो, प्रवीण प्रकाश ने दो, कुमार शांतनु ने 15 रन देकर एक, यश राज सिंह ने 19 रन देकर एक विकेट चटकाये. जवाब में गया ने 27.2 ओवर में छह विकेट पर 137 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया.

रंजन राज ने 44 गेंद में चार चौकों की मदद से 31, विक्की रंजन ने 45 गेंद में चार चौकों की मदद से नाबाद 31, यश राज सिंह ने 23 गेंद में तीन चौकों की मदद से 16, कुमार शांतनु ने 15 गेंद में दो चौकों की मदद से 11 और सन्नी कुमार ने 8 गेंद में दो चौकों व दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाये.  आरिफ रिजवान ने 42 रन देकर चार विकेट चटकाये. अफताब ने दो विकेट चटकाये. कल सिवान और खगड़िया के बीच मैच इस लीग का अंतिम मैच खेला जायेगा. इस मैच के बाद ही फाइनल में खगड़िया से किसकी भीरंत होगी यह तय हो पायेगा.

सुपर लीग में अब तक की हुई जीत और हार पर एक नजर
खगड़िया ने मैच खेले 3 जीते 3 : फाइनल में स्थान पक्का
मुज़फ्फरपुर और गया ने मैच खेले 4- 4, जीते 2-2 : फाइनल की रेस में
सिवान ने मैच खेले 3 जीते 1 : रविवार को खगड़िया से जीतने पर फाइनल की रेस में
शामिल हो सकते है. नालंदा ने मैच खेले 4 , जीते 1 , फाइनल की रेस से बाहर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*