रणधीर वर्मा टूर्नामेंट : खगड़िया ने गया को 43 रनों से हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित रणधीर वर्मा अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में खगड़िया टीम ने जीत दर्ज की

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित रणधीर वर्मा अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में खगड़िया टीम ने जीत दर्ज की. खगड़िया में आयोजित इस मैच में मेहमान टीम गया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया. पहले खेलते हुए मेजबान खगड़िया की टीम ने बलविंदर (69 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 216 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

बलविंदर के अलावा कुणाल ने 46 और कार्तिक ने 30 रनों का योगदान दिया. गया की ओर से विक्की ने 10 ओवर में दो मेडन व 32 रन देकर तीन विकेट लिया. अफजल ने 10 ओवर में 41 रन देकर दो सफलता अर्जित की. जवाब में 217 रनों के लक्ष्या का पीछा करने उतरी गया की टीम 44.1 ओवर में 173 रनों पर पवेलियन लौट गयी. गया की ओर से जामी खान ने सर्वाधिक 42 रन बनाये.

इनके अलावा रंजन राज ने 39 रन और साकीर रहमान ने 37 रनों का योगदान दिया, लेकिन टीम को जीत दिलाने में असफल रहे और खगड़िया ने यह मैच 43 रनों से अपने नाम कर लिया. खगड़िया से विश्वजीत ने छह ओवर में 34 रन देकर दो विकेट, कार्तिकेश ने आठ ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिया. रविवार को खगड़िया का सामना नालंदा से होगा. आज के मैच में अंपायर सुमित कुमार सिंह और मोहम्मद कुद्धुश थे.

हेमन ट्राफी : मंगल ने लगाया दोहरा शतक , भागलपुर पर गहराया हार  का खतरा

भागलपुर के सैंडिस ग्राउंड में मंगल महरौर के दोहरे शतक, केशव की 90 रनों की शानदार पारी के बदौलत बोर्ड एकादश की पहली पारी 439 रनों पर समाप्त हुई . पहली पारी के आधार पर बोर्ड एकादश ने भागलपुर की टीम पर 303 रनों की बढ़त प्राप्त किया . भागलपुर की टीम दुसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 101 रन बना चुकी है . मैच को जीतने के लिए अभी 203 रन और बनाने है . जबकि भागलपुर के कुल पांच विकेट शेष है.

पहले दिन के शतक बनाने वाले बल्लेबाज मंगल दुसरे दिन भी क्रीज पर डटे रहे . 4 छक्के और 29 चौके लगाए मंगल ने 243 रनों का योगदान दिया . बोर्ड एकादश के बल्लेबाज केशव शतक बनाने से 10 रनों से चूक गए . पहले दिन के स्कोर पांच  विकेट पर 199 रनों से आगे खेलते हुए बोर्ड एकादश की टीम 94.1 ओवर में 439 रन बनाकर कर आल आउट हो गयी . बोर्ड एकादश की ओर से मंगल और केशव के अलावा रहमतुल्लाह ने 38 और विकाश रंजन ने 31 रनों का योगदान दिया .

भागलपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अभिषेक ने चार तो अमित और सचिन ने तीन तीन विकेट लिए . 304 रनों की की जीत का लक्ष्य लेकर उतरी भागलपुर की टीम अपनी दूसरी पारी में 34 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना चुकी है. भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में बासुकीनाथ ने 23 रन, आनंद ने 23 रन बनाए. आमिर 14 रन और फैजी 7 रन विकेट पर डटे हुए हैं. बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से गेंदबाजी में शब्बीर खान ने 7 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिये. कुंदन ने 6 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिये. कप्तान आशुतोष अमन ने 11 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट लिये. रविवार को मैच का अंतिम दिन है.

          

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*