रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को एक और झटका, इस खिलाड़ी ने बीच में ही छोड़ा साथ

shamsi-rcb

लाइव सिटीज डेस्क : आईपीएल 10 पिछले साल की उपविजेता रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के लिए कुछ खास नहीं रहा. एक के बाद एक मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर होने वाली विराट की ‘रेड आर्मी’ को एक और झटका लगा, जब एक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने प्रतियोगिता बीच में ही छोड़कर अपने वतन लौटने का फैसला कर लिया.

27 वर्षीय चाइनामैन स्पिनर तबरेज शम्सी ने फैसला किया है कि वो अब अपने घर लौट जाएंगे. शम्सी ने इंस्टाग्राम पर घोषणा करते हुए कहा कि वो अगली सुबह ही जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होंगे. शम्सी ने कहा, “भारत छोड़कर जाने पर उदास हूँ. भारतीय लोग शानदार हैं. यहां खूब प्यार और सम्मान मिला. आईपीएल में अगले साल मुलाकात होगी.” गौरतलब है शम्सी को एक झटका तब भी लगा जब साउथ अफ्रीकी चयनकर्ताओं ने उनकी जगह नए गेंदबाज केशव महाराज को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में जगह दी.

shamsi-rcb

इस सीजन एक भी मैच नहीं खेल पाए शम्सी सभी 9 मैचों में बेंच पर ही नजर आए. पिछले साल भी शम्सी को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. पिछले सीजन में शम्सी ने 4 मैचों में 3 विकेट चटकाए थे. इस साल आरसीबी ने सैमुअल बद्री को तरजीह देते हुए अंतिम एकादश में जगह दी.

यह भी पढ़ें – सुकमा में शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाएंगे KKR के कप्तान गौतम गंभीर

अपने विकेट लेने के बाद जश्न मनाने के लिए मशहूर शम्सी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और आईपीएल 2016 में उन्होंने इससे काफी लोगों का ध्यान आकर्षित किया था. शम्सी इस वर्ष कैरीबियन प्रीमियर लीग में सैंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की तरफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. चाइनामैन गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉग को अपना आदर्श मानते हैं.