बैंकों का हजारों करोड़ लेकर चंपत माल्या, भारत-पाक मैच में आया नज़र

vijay-mallya

लाइव सिटीज डेस्क : बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का मैच देखने यूं तो हजारों लोग जुटे लेकिन दर्शक दीर्घा में बैठा एक शख्स ऐसा भी था, जिसका वहां होना एक तरह से भारतीय एजेंसियों को मुंह चिड़ाने जैसा था. ये शख्स कोई और नहीं बल्कि बैंकों का हजारों करोड़ बकाया लेकर चंपत हुआ यूबी ग्रुप का पूर्व चेयरमैन विजय माल्या था.

विजय माल्या स्टेडियम के वीआईपी बॉक्स में बैठा हुआ था और शुरू में किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन जल्द ही सोशल मीडिया पर मैच देखते विजय माल्या की तस्वीर वायरल होने लगी. हालांकि मैच के बाद विजय माल्या खामोशी से स्टेडियम से बाहर निकल गया.

आपको बता दें कि विजय माल्या बैंकों के नौ हजार करोड़ से ज्यादा रकम लेकर पिछले साल से फरार है. विजय माल्या पर 17 भारतीय बैंकों के 9432 करोड़ रुपये का बकाया है और गिरफ्तारी से बचने के लिए वो 2 मार्च 2016 को देश छोड़कर लंदन भाग गया था. भारत ने इसी साल आठ फरवरी को उसके प्रत्यपर्ण के लिए ब्रिटेन में अर्जी दी है, जिसपर कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

यह भी पढ़ें – महामुकाबला : भारत की फिर से ‘विराट’ जीत, पाक को 124 रनों से धोया

माल्या भारतीय एजेंसियों की पहुंच से दूर ब्रिटेन में शरण लिए हुए हैं. ब्रिटिश सरकार से उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें जारी हैं. देश में मौजूद उनकी संपत्ति जब्त की जा रही है लेकिन माल्या इनसबसे बेपरवाह नजर आते हैं. ईडी और सीबीआई ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही विजय माल्या कानून के शिकंजे में आ जाएगा, लेकिन फिलहाल तो वो आराम से मैच का लुत्फ उठा रहा है.