आखिर टूट ही गई मानव श्रृंखला की चेन

गया : पूर्ण शराबबंदी अभियान के द्वितीय चरण के तहत शनिवार को पूरे राज्य में मानव श्रृंखला का आयोजन सरकार द्वारा किया गया था. इस मानव श्रृंखला के जरिए राज्य सरकार ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में नाम दर्ज कराना चाहती थी. जो पूरा हो गया, लेकिन पूरे राज्य को एक मानव श्रृंखला में पिरोने की जो घोषणा सरकार के द्वारा की गई थी, वह पूरी नहीं हो सकी.

अब इसे प्रशासनिक बदइंतजामी भी कह सकते हैं कि शहर के मुख्य सड़कों पर जहां मानव श्रृंखला में लोगों की एक ही सड़क पर तीन-तीन कतारें सजी थी. वहीं शहर के हृदय स्थली टावर चौक के समीप स्थित किरण सिनेमा से सौ गज की दूरी पर ही मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए एक भी व्यक्ति नहीं बचा था. हालांकि जहानाबाद जिले से बेलागंज होते हुए यह मुख्य मार्ग था, जहां से मानव श्रृंखला को गुजरना था. इससे आगे किरण सिनेमा होते हुए शहर में हर ओर मानव श्रृंखला में लोगों की लंबी भीड़ देखी गई, लेकिन किरण सिनेमा के नजदीक ज्ञान ज्योति स्कूल के बच्चे मानव श्रृंखला की आखिरी कड़ी के रुप में खड़े दिखें.

human chain chain 1

प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूर्व से ही तैयारियां पूरी कर लेने की घोषणाएं की जा रही थी. मानव श्रृंखला की कड़ी को एक-दूसरे से जोड़े रखने के लिए काफी संख्या में सेक्टर पदाधिकारियों सहित अन्य की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी, लेकिन अंतत: गया शहर के इंट्री प्वाईंट पर ही मानव श्रृंखला की चेन टूट गई.

human chain chain 2

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*