बंद रहे बैंकों के ग्राहक सेवा केन्द्र, निकाली बाइक रैली

गया : अखिल भारतीय बीसी बैकर्स महासंघ के आह्वान पर बिहार राज्य बैंकिंग सेवा संघ गया जिला इकाई के सभी सीएससी कर्मी व संचालक सोमवार से हड़ताल पर चले गए. हड़ताल पर गए कर्मियों ने शहर के गांधी मंडप में बैठक भी की, जिसमें अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की अपील की. बैठक की अध्यक्षता कर रहे संगठन के अध्यक्ष जितेन्द्र सिन्हा ने बताया कि इस लड़ाई में सभी बैंकों में बैंक मित्र शामिल हुए है. 20 से लेकर 24 फरवरी तक सभी ग्राहक सेवा केन्द्र बंद रहेंगे.

उन्होंने बताया कि 24 तक अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा. बतादें कि वे सेवा केंद्र का प्रबंधन करने, सुरक्षा की व्यवस्था बैंकों द्वारा करने, सेवा केंद्र संचालकों व कर्मचारियों को मासिक वेतन, पारिवारिक सुरक्षा का लाभ, कारपोरेट सेवा केंद्रों को बैंक द्वारा चलाने, पद निर्धारण, ग्राहक सेवा केंद्र संचालक यूनियन को बैंक द्वारा मान्यता देने, सेवा केंद्रों के बंद कोड को खोलने, नोटबंदी से होने वाली क्षति की पूर्ति करने सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर है.

गांधी मंडप में बैठक के बाद सीएससी कर्मियों ने शहर में बाइक रैली निकाली. बाइक रैली गांधी मंडप से निकलकर गेवालविगहा, चांद चौरा, बाइपास, जगजीवन कॉलेज, मानपुर, भुसुंडा, किरानी घाट हाेते हुए आजाद पार्क पहुंची. इस दौरान खुले ग्राहक सेवा केन्द्र को कर्मियों ने बंद कराया और हड़ताल से जुड़ी पोस्टर भी साटे, साथ ही जमकर नारेबाजी भी की.

सीएससी संचालक दीपक कुमार व अमित सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को आजाद पार्क से रैली निकाली जाएगी, जो शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगी. यहां डीएम को मांगों को संबंधित एक ज्ञापन सौपा जाएगा. उन्होंने बताया कि इस हड़ताल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, मध्य बिहार ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेन्ट्रल बैंक सहित अन्य बैंकों के बैंक मित्र शामिल है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*