गया : कोतवाली थाना के नए भवन का SSP ने किया उद्घाटन

गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन) : गया शहर के हृदय स्थली कहे जाने वाले कोतवाली थाना के नए भवन का उद्घाटन रविवार को वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने फीता काटकर किया. इस मौके पर कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. उद्घाटन के मौके पर पुलिसकर्मियों ने अपराध पर पूरी तरह नियंत्रण करने की शपथ ली.

कोतवाली थाना का नया भवन

इस मौके पर वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने कहा कि सरकार एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा थानों को आंतरिक संसाधनों से मजबूत करने को लेकर सतत प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में कोतवाली थाना के नए भवन का उद्घाटन हुआ है.

पहले पुलिसकर्मियों के पुराने बैरक में कोतवाली थाना चलता था. जहां काफी परेशानी होती थी, लेकिन नया भवन बन जाने से अब कोतवाली थाना आंतरिक संसाधनों से पूरी तरह से लैस चुका है.

उन्होंने कहा कि यह शहर का प्रमुख थाना है. इसके नए भवन एवं इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप हो जाने से अपराध नियंत्रण पर और भी ज्यादा मदद मिलेगी. पुलिस बेहतर तरीके से नागरिकों को सुरक्षा दे सकेगी.

उन्होंने कहा कि आंतरिक संसाधन मजबूत होने से अपराध पर नियंत्रण लगाने में काफी हद तक सफलता मिलेगी. उद्घाटन के मौके पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों ने भी अपराध नियंत्रण पर रोक लगाने की शपथ ली है.

इस मौके पर सिटी एसपी जे.जला रेडी, एएसपी बलिराम चौधरी, सिटी डीएसपी आलोक कुमार सिंह, विधि व्यवस्था के डीएसपी सतीश कुमार सहित विभिन्न स्थानों के थानाध्यक्ष उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*