गया में CM ने एयरपोर्ट में ही की समीक्षा बैठक, उग्र भीड़ की वजह से नहीं पहुंचे समाहरणालय

लाइव सिटीज, गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया में उग्र भीड़ के द्वारा सड़क पर उतर कर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अति सुरक्षित क्षेत्र गया के अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में बुधवार को समीक्षा बैठक की. पूर्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाहरणालय में समीक्षा बैठक करने वाले थे. मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, डॉ प्रेम कुमार, सांसद हरि मांझी, अरुण कुमार,  कई विधायक, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर सहित कई वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी समीक्षा बैठक में उपस्थित थे.

बैठक में शामिल सूत्रों के अनुसार वित्तीय वर्ष की समाप्ति 31 मार्च को होनी है. लेकिन कई जन सरोकार वाले विभाग अपने तय लक्ष्य को हासिल करने में असफल है. इस मुद्दे पर प्रशासनिक स्तर पर कोई अधिकृत बयान मीडिया को प्राप्त नहीं हो पाया है.

मालूम हो कि गया में बुधवार को आठ वर्षीय बच्ची तन्नू कुमारी की लाश मिलने के बाद उग्र भीड़ ने एसएसपी आवास के पास काफी देर तक हंगामा किया. आरोपी के घर पर हमला कर आग लगा दिया. उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग कर लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाया. हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उग्र भीड़ एसएसपी गरिमा मलिक एवं अधीनस्थ अधिकारियों को सुनने के लिए तैयार नहीं थी.

गया में लापता बच्ची की बॉडी मिलने पर भड़का लोगों का गुस्सा, खुद DIG को संभालना पड़ा मोर्चा

आयुक्त जितेन्द्र श्रीवास्तव एवं डीआईजी विनय कुमार के समझाने पर भीड़ मारी गई बच्ची के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुई. करीब दो महीने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक को लेकर समाहरणालय और हवाई अड्डे से शहर के बीच स्थित सरकारी भवनों का रंग रौगन पर कई लाख रुपए सरकार ने खर्च किया. लेकिन जन विरोध के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अति सुरक्षित क्षेत्र गया हवाई अड्डा परिसर में समीक्षा बैठक कर वापस पटना लौट गए.

क्या है बिहार से राज्य सभा का सीन, देखिये वीडियो और जानिए…

लाइवसिटीज की नई पेशकश #मीठीबातेंमीठ यादें में आदित्य नारायण की लव स्टोरी ‘कैसे लिखूं मैं तुम पर..’ स्वर दिया है #अंशुप्रिया ने…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*