छठ के घाटों की सफाई के लिए जुटेंगे अतिरिक्त मजदूर

लाइव सिटीज डेस्क : छठ महापर्व को देखते हुए घाटों की सफाई के लिए 305 अतिरिक्त मजदूर लगाए जाएंगे. यह निर्णय नगर निगम की स्थायी सशक्त समिति की बैठक में लिया गया. बैठक सोमवार को डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई. बैठक में छठ पर्व को देखते हुए घाटों की साफ-सफाई से लेकर प्रकाश व्यवस्था पर चर्चा की गई.

वहीं शहर में मुख्य मार्ग पर झाडू लगाने के लिए मशीन खरीदने का निर्णय लिया गया. नगर आयुक्त विजय कुमार ने कहा कि दिवाली के बाद पांच दिनों तक सभी घाटों की सफाई काफी तेज गति से की जाएगी. जैसे पितृपक्ष मेला में सफाई की गई थी, उसी तरह छठ में भी की जाएगी. प्रत्येक दिन 305 अतरिक्त सफाई मजदूर लगाए जाएंगे.

शहर में स्थित सभी घाटों पर रोशनी का व्यापक प्रबंध किया जाएगा. घाट ट्यूब लाइट, हैलोजन लाइट एवं मेटल लाइट की रोशनी से जगमग रहेंगे. घाटों पर सुरक्षा को लेकर टावर का निर्माण किया जाएगा. डिप्टी मेयर ने कहा कि शहर में प्रत्येक दिन सड़क पर झाड़ू लगाने का काम मशीन द्वारा किया जाएगा. इससे सफाई पर कम राशि खर्च होगी. मशीन से खरीदारी को लेकर बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया.

अवैध रूप से मकानों के निर्माण पर प्रतिबंध लगाने के लिए नगर निगम एक टीम का गठन करेगा. टीम के सदस्यों द्वारा अवैध निर्माण को चिह्नित कर मकान मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. बैठक में सशक्त स्थायी समिति के सदस्य मनोज कुमार, अबरार अहमद, संतोष सिंह, चुनु खां, स्वर्णलता वर्मा, उषा देवी सहित कई कर्मी उपस्थित थे.

जिन मशीनों की होगी खरीदारी

बैठक में कई मशीनों की खरीदारी का प्रस्ताव पारित किया गया. इसमें आवारा पशुओं को पकड़ने की मशीन, हॉनर ट्रीपर मशीन, पानी छिड़काव व शौचालय धोने की मशीन, सड़क पर झाड़ू देने की मशीन खरीदी जाएगी.

किन घाटों पर कितनी लाइट

केंदुई घाट पर 86, झारखंड महादेव 26, देवघाट 28, सूर्यकुंड 52, ब्राह्मणी घाट 38, पितामहेश्वर 56, महादेव घाट 26, सिढि़या घाट 26, रामशिला सरोवर 26, धोबिया घाट 34, सरयू पोखर 36, मानपुर लोहा पुल 26, सूर्य पोचारा मानपुर 26, गोविंदपुर तालाब 26, कटारी तालाब 26, रुकमणी सरोवर 26, लखीबाग डालमिया कंपाउंड 26, विंदेश्वरी मल्लाह टोली 40 एवं दिनकर घाट, नारायण गढ़, सीताकुंड बाला पर भुसुंडा में 26-26 लाइटे लगेंगी.

यह भी पढ़ें – 

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*