पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आर पी सिंह ने बच्चों को दिए अच्छा क्रिकेटर बनने के टिप्स

गया: पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आरपी सिंह शनिवार को गया पहुंचे. यहां उन्होंने जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरपी ने विद्यालय में बच्चों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न विश्वस्तरीय पाठ कार्यक्रमों की सराहना की. उन्होंने कहा कि जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल द्वारा वर्तमान परिवेश को देखते हुए सभी अत्याधुनिक शिक्षा पद्धतियों का इस्तेमाल छात्रों के विकास के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि विद्यालय में छात्रों की पढ़ाई—लिखाई के साथ-साथ उनके सर्वांगीण विकास पर भी ध्यान दिया जा रहा है, जिससे आज के प्रतिस्पर्धी माहौल में छात्र सफलता की नई ऊंचाइयां छू सकें.

जानकारी हो कि जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल के द्वारा इससे पूर्व श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनत जयसूर्या क्रिकेट एकेडमी की स्थापना भी स्कूल में की गई है. इसके द्वारा विद्यालय के छात्रों को क्रिकेट की बारीकियों भी सिखायी जाती हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रह चुके आरपी सिंह ने इस अवसर पर बच्चों की क्रिकेट संबंधी जिज्ञासाओं को शांत किया और अच्छा क्रिकेटर बनने के लिए जरूरी कई बारीकियों के बारे में जानकारी भी दी. बताते चलें ​कि जी डी गोयनका स्कूल बिहार और झारखंड का एकमात्र ऐसा स्कूल है जिसमें NIIT से कॉलिब्रेशन कर विद्यालय में पढ़ रहे छात्रों को कंप्यूटर के लेटेस्ट कोर्सेज उपलब्ध कराने की पहल की गई है.

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक विनोद राठौर सहित काफी संख्या में विद्यालय के कर्मी व छात्र तथा अभिभावक मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान छात्रों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम ने उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*