गया में दो अलग-अलग हादसों में डूबने से दो की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

गया, बिहार, drowned, मोरहर नदी, accident, डूबने, बिहार न्यूज़, हिन्दी समाचार, बिहार हिन्दी समाचार, न्यूज़

गया: बड़ी खबर आ रही है बिहार के गया जिले से. जहां नदी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गयी. बता दें पहली घटना है परैया थाना की बताई जा रही है. वहीं दूसरी घटना है मोरहर नदी के पास की बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार परैया थाना के दखनेर गांव के पास मोरहर नदी में बच्चे नहा रहे थे.

इस बीच दो बच्चे नदी में डूब गए जिसके बाद अन्य बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया और स्थानीय लोगों ने एक बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया पर दूसरे बच्चे को नदी में खोजने में ज्यादा समय लग गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों ने अपना आक्रोश जताते हुए गया-परैया-गुरारू मार्ग को जाम कर दिया. इन लोगों ने बालू माफिया पर बेतरतीब ढंग से बालू के उत्खनन का आरोप लगाते हुए संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग की. इनकी मानें तो बेतरतीब तरीके से बालू उत्खनन होने से नदी काफी खतरनाक गड्ढे हो गए हैं जिससे लोगों की जान जा रही है. वहीं, परैया बीडीओ के द्वारा सहायता राशि दिए जाने के बाद सड़क जाम हटाया गया.

एक दूसरी घटना में परैया थाना के परैया खुर्द गांव के पास मोरहर नदी में डूबने से एक बुजुर्ग की मौत हो गयी, जिससे परिजन और स्थानीय लोग काफी दुखी और आक्रोशित हैं क्योंकि बालू माफिया की वजह से ही नदियों की स्थिति हर जगह खतनाक हो गई है और लोगों की जान जा रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी इमामगंज में दो अलग-अलग घटना में तीन, वजीरगंज थाना क्षेत्र में एक और शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें: गया में रफ़्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रक ने दो को रौंदा, मौके पर मौत

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*