कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार पहुंचे गया, विभिन्न घाटों का किया निरीक्षण

prem kumar

गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन): बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार बुधवार की शाम गया पहुंचे. गया पहुंचने पर उन्होंने शहर के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया. मुख्य रूप से महादेव घाट, सीढ़िया घाट, बिंदेश्वरी घाट, पितामहेश्वर घाट, केंदुई घाट सहित अन्य कई घाटों का उन्होंने निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने घाटों की साफ-सफाई और जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया. डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि फल्गु नदी में पानी नहीं है. जबकि काफी संख्या में लोग सूर्य को अर्घ देने के लिए घाटों पर आते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा नदी में कई जगह कुंड बनाए गए हैं. लेकिन यह पर्याप्त नहीं है.

छठ व्रतियों की भीड़ को देखते हुए और अधिक संख्या में कुंड बनाने की जरूरत हैं. इसके लिए वे जिला प्रशासन से बात करेंगे. अभी भी समय रहते कुंड की संख्या को बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि छठ पूजा लोक आस्था का पर्व है. इससे लोगों की बड़ी आस्था जुडी होती हैं.

ऐसे में जिला प्रशासन का यह कर्तव्य है कि घाटों पर आने वाले छठ व्रतियों की सुविधा का ध्यान रखें. निरीक्षण के दौरान गया नगर निगम के मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, उपमहापौर मोहन श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, स्थानीय वार्ड पार्षद एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*