अब शहर पर रहेगी तीसरी आंख की नज़र, सीसीटीवी कैमरा कंट्रोल रूम का हुआ उद्घाटन

gaya

गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन) : शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अब सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जायेगी. शहर के डाक बंगला रोड, जीबी रोड, टावर चौक, केपी रोड, रेलवे स्टेशन, स्वराजपुरी रोड, गांधी मैदान, गया कॉलेज रोड सहित विभिन्न चौक चौराहों एवं प्रमुख सड़कों पर 18 जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. इसे लेकर सिविल लाइन्स थाना परिसर में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिसका उद्घाटन मंगलवार को मगध प्रमंडल के आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव ने किया.

मौके पर मौजूद गया के डीएम कुमार रवि ने कहा कि नगर निगम और जिला प्रशासन के सहयोग से 18 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. आने वाले समय मे 35 और जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. ताकि शहर पर नजर रखी जा सके. कंट्रोल रूम में 3 शिफ्ट में पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

वही एसएसपी गरिमा मालिक ने कहा कि कैमरे लग जाने से अपराधियों पर भी नजर रखी जा सकेगी. साथी ही फुटेज के आधार पर अनुशंधान में मदद मिलेगी. सड़क पर होने वाले किसी भी वारदात पर 24 घंटे नजर रखी जा सकेगी.

gaya

वही नगर निगम के डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आने वाले समय मे 35 और जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने है. ये कैमरे और अधिक हाईटेक होंगे. जन सुविधा को देखते हुए नगर निगम ने जिला प्रशासन को सहयोग दिया है.

आगे भी निगम की तरफ से हरसंभव मदद की जाएगी. इस मौके पर सिटी एसपी जे. जला रेडी, नगर आयुक्त विजय कुमार, सिविल लाइन्स थानाध्यक्ष हरि ओझा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*