गया में CM नीतीश ने किया साढ़े 15 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण

गया (पंकज कुमार, प्रदीप रंजन) : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बुधवार को गया जिला के खिजरसराय प्रखंड स्थित महकार गांव में 15 करोड़ 54 लाख 37 हजार रुपये की लागत से पांच योजनाओं का लोकार्पण किया. इन योजनाओं में गांव में निर्मित आईटीआई भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, प्रथम वर्गीय पशु स्वास्थ्य केंद्र भवन, सामुदायिक भवन तथा तालाब शामिल हैं.

कार्यक्रम में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, पशुपालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री पशुपति कुमार पारस, कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, गया के सांसद हरि मांझी, जहानाबाद सांसद अरुण कुमार, टिकारी विधायक अभय कुशवाहा, गुरुआ विधायक राजीव नंदन दांगी सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे.

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी की अच्छाइयां गिनाईं. इसके साथ ही कार्यक्रम में पहुंचे लोगों को शराबबंदी से हुए फायदों के बारे में भी बताया. लोगों ने भी सीएम नीतीश कुमार की बातों को खूब मन से सुना. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता को शराबबंदी के बाद अब बाल विवाह एवं दहेज के खिलाफ लड़ाई लड़ना है. 21 जनवरी को मानव श्रुखला बनाकर समाज से इस कुरीति को दूर भगाना है.

आपको बता दें कि अब बिहार सरकार ने बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ अभियान चलाने के लिए कमर कस ली है. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अभियान की शुरूआत की. शराबबंदी के बाद बाल विवाह को रोकने और दहेज की प्रथा को खत्म करने की कोशिश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बिहार में समाजिक परिवर्तन की ओर एक और अहम कदम माना जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*