डीएम के निर्देश पर लाखों की जब्त शराब को किया गया नष्ट

गयाः शुक्रवार को शराब के खिलाफ अभियान के क्रम में दस लाख रूपये मूल्य की देश में निर्मित विदेशी शराब की कुल 120 कार्टन, एवं देसी शराब के कुल 1000 पाउच को जिलाधिकारी कुमार रवि की मौजूदगी में उत्पाद विभाग के बिहार राज्य बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के गोदाम में विनष्टीकरण की कारवाई की गई. इस दौरान डीएम कुमार रवि ने कहा कि उत्पाद विभाग द्वारा जब्त किए गये शराब की विनष्टीकरण की कारवाई की जा रही है.

देश में निर्मित लगभग दस लाख रूपये मूल्य की विदेशी शराब तथा 1000 पाउच देसी शराब को नष्ट किया जा रहा है. इस  तरह से जिले मे जितनी शराब की जब्ती हुई है उसकी विनष्टीकरण की प्रक्रिया जारी रहेगी, और आगे जो शराब जब्त होगा, निर्धारित न्यायिक प्रक्रिया पूरा करने के बाद नष्ट किया जायेगा. पुलिस विभाग के द्वारा लगभग 78000 लीटर और उत्पाद विभाग के द्वारा लगभग बीस हजार लीटर शराब पकडी गई है. विनष्टीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है आगे काफी तेजी से इस दिशा में लगातार कारवाई चलती रहेगी. साप्ताहिक एवं पाक्षिक रूप से नष्ट करने की कारवाई होगी.

उन्होनें कहा कि बडी सख्या में लगभग चार सौ से अधिक वाहन भी जब्त हुए है. उनके नीलामी की कारवाई होगी. तत्काल 15 वाहनों में प्रकिया पूरी कर एवं उसका वैल्युवेशन कराकर बिक्री की प्रकिया शीध्र शुरू की जा रही है. इसके अतिरिक्त जब्त किए गये मकान, दुकान एवं गोदाम में भी इसी प्रकार की कारवाई की जायेगी.

इस अवसर पर उत्पाद अधीक्षक, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह वरीय उप समाहर्त्ता राकेश कुमार सहित उत्पाद विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे. जानकारी हो कि पूरे जिले में वर्ष भर में काफी मात्रा में देशी-विदेशी शराबों की बरामदगी की गई है, जिसे थानों में रखा गया है. अब सरकार के आदेश के बाद उन्हें नष्ट करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है.

यह भी पढ़ें-

पशु-पक्षियों को गर्मी से बचाने के लिए जगह-जगह गड्‌ढे कर करें जल का संग्रह : डीएम 

शराब माफियाओं के नेटवर्क को करें ध्वस्त : डीएम

बौद्ध धर्म श्रेष्ठ आचार संहिता : राज्यपाल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*