गया : कोटेश्वर महादेव महोत्सव की तैयारी को लेकर हुई बैठक, कार्यक्रम की दी गई जानकारी

gaya
कोटेश्वर महादेव महोत्सव को लेकर बैठक

गया(पंकज कुमार/प्रदीप रंजन): 10 फरवरी 2018, समाहरणालय सभाकक्ष में बाबा कोटेश्वर महादेव महोत्सव 2018 के सफल आयोजन को लेकर उप विकास आयुक्त श्री राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी पर्यटन शाखा श्री कृष्ण कुमार यादव द्वारा कार्यक्रम की जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि 14 फरवरी को बाबा कोटेश्वर महादेव महोत्सव का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी के द्वारा किया जाएगा. 14 फरवरी को कस्तूरबा गांधी, रहीम बिरहा की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी, इसके उपरांत मगध संगीत संस्थान, पटना की प्रस्तुति होगी एवं हर्ष प्रकाश द्वारा लोक गीत की प्रस्तुति की जाएगी. मुंबई की मशहूर पार्श्व गायिका पूर्णिमा श्रेष्ठ द्वारा गायन प्रस्तुत किए जाएंगे.

gaya

15 फरवरी को पटना के सत्येंद्र संगीत द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा. रेणु भारतीय एवं अरुण गौतम के द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी. इसके उपरांत कोलकाता की मशहूर कलाकार मधुरिमा बासु द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त द्वारा साफ-सफाई, विधि व्यवस्था एवं प्रचार प्रसार के संबंध में संबंधित पदाधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गई.

gaya

उन्होंने जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को मंदिर के समीप भी छोटे-छोटे बैनर लगवाने का निर्देश दिया साथ ही शहर, टिकारी, बेलागंज में प्रचार प्रसार हेतु होर्डिंग लगवाने का निर्देश दिया. महोत्सव के अवसर पर समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित करवाने का भी निर्देश दिया.

इस अवसर पर स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रोग्राम पदाधिकारी को सारी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया. कलाकारों के रहने एवं उनके आवागमन के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की गई. गौरतलब है कि बेलागंज के मेन गांव में अवस्थित श्री कोटेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शंकर के सहस्त्र शिवलिंग स्थापित है. ऐसी मान्यता है कि इस शिवलिंग के एक बार दर्शन मात्र से ही श्रद्धालु की मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

बैठक में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक श्री शशि शेखर चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक श्री बलिराम चौधरी, सिविल सर्जन गया, उपनिदेशक जनसंपर्क सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे.

देखिए #VIDEO : जनप्रतिनिधों पर पत्थर चलाने की सलाह दे रहे हैं पप्पू…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*