फर्जी एनकाउंटर में मारे गए लोगों के परिजनों को रोजगार देंगे पप्पू यादव

गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन): जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद पप्पू यादव ने मंगलवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि फर्जी नक्सली एनकाउंटर में मारे गए लोगों के परिजनों को जन अधिकार पार्टी के द्वारा हरसंभव मदद की जाएगी. साथ ही पीड़ित परिजनों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता फर्जी एनकाउंटर में मारे गए पीड़ित परिवारों को चिन्हित करेंगे और सूची बनाएंगे. ऐसे परिवारों को पार्टी के द्वारा हरसंभव मदद की जाएगी. इसके लिए पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 9 नवंबर को युवा क्रांति संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम के बाद से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता जाएंगे और पीड़ितों की समस्याओं से रूबरू होंगे.

उन्होंने कहा कि 15 दिनों के बाद गया जिला के अतरी नक्सल प्रभावित डुमरिया इलाका से मोटरसाइकिल जुलूस निकाली जाएगी. इसके तहत जन अधिकार पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी लोगों को दी जाएगी. पप्पू यादव ने कहा कि गया शहर में निजी बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी इंडिया पावर कॉरपोरेशन के द्वारा ग्राहकों के साथ दोहन किया जा रहा है. कंपनी के द्वारा मनमाना बिजली बिल देकर आम आवाम का शोषण किया जा रहा है. यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कंपनी के खिलाफ लोकसभा में मुद्दा उठाया जाएगा. साथ ही भारत सरकार के ऊर्जा मंत्री से भी इस संबंध में बात की जाएगी. या तो यह कंपनी अपने आप में सुधार करे या फिर वापस जाए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में कोई एजेंडा नहीं रह गया है. बिहार में अब केवल भाजपा से निपटने की जरूरत है. लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव ने जो कुकर्म किए हैं, उसका नतीजा उनके पूरे परिवार को भोगना पड़ेगा. जिन मामलों की भी जांच चल रही है, लालू के पूरे परिवार को न्यायालय के समक्ष उपस्थित होना चाहिए. अगर उन लोगों ने गलत नहीं किया है तो इसका जवाब न्यायालय के समक्ष उपस्थित होकर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सिर्फ लालू यादव ही नहीं, ऐसा कोई भी नेता जिन पर किसी भी तरह का भ्रष्टाचार का आरोप है, उन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में नेता और बाबा मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. आज अगर लोकतंत्र या जनतंत्र खतरे में है तो इसके लिए नेता और साधु ही जिम्मेवार हैं.

पप्पू यादव ने कहा कि गत दिनों गया जिले के मोहनपुर के ठेकेदार रामाधार सिंह की हत्या कर दी गई. इस पूरी घटना की वे निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग करते हैं. साथ ही पीड़ित के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देने की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि गत दिनों गया जिले के फतेहपुर निवासी छात्र श्रवण कुमार की हत्या कर कुएं में उसका शव फेंक दिया गया. श्रवण अपने परिवार का एकमात्र सहारा था. उसके पिता नहीं हैं. तीन बहनों एवं मानसिक रूप से विक्षिप्त मां की जिम्मेवारी उसके ऊपर थी. ऐसे में उनके द्वारा 50 हजार की आर्थिक मदद मृत श्रवण के परिजनों को दी गई है. साथी पीड़ित परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग वे सरकार से करते हैं. पप्पू ने कहा कि श्रवण के तीनों बहनों की शादी के समय भी वे हरसंभव मदद करेंगे. इस मौके पर जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष भवानी सिंह, प्रदेश के सदस्य गोपाल नारायण यादव, युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष ओम यादव सहित कई लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*