बिहार गौरव के साथ-साथ जन भावना को देखे नीतीश: रायबहादुर राय

gaya

गया(पंकज कुमार): वरिष्ठ पत्रकार और इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र के अध्यक्ष रायबहादुर राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा है कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बिहार गौरव के लिए किए जा रहे प्रयास के प्रशंसक हैं. लेकिन यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बोधगया में होते तो उन्हें यहां की जनता की भावना से अवश्य अवगत कराता. श्री राय कल बोधगया में एक एनजीओ के द्वारा आयोजित एक संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे थे. श्री राय ने कहा कि महाबोधि मंदिर को विश्व धरोहर घोषित किया गया है.

gaya

श्री राय के मुताबिक युनेस्को के द्वारा बफर और कोर जोन के सीमांकन पर अदालती रोक लगा हुआ है. अभी तक सीमांकन तय नहीं हुआ है. उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के झारखंड बनने के बाद दिए गए उस बयान के प्रशंसक हैं. जब उन्होंने कहा था कि अब बिहार के गौरव गाथा को सामने रखकर देश-विदेश में राज्य की अलग पहचान बनाएगे.

 

gaya

श्री राय ने कहा कि महाबोधि मंदिर और बोधगया पूरे विश्व में शांति का सन्देश भेजने के लिए विख्यात है. ऐसे में बोधगया के नागरिकों का मन अशांत हो. यहां के लोगों के मन में विस्थापित होने की आंशका धर करने लगे. यह अच्छी बात नहीं है. श्री राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि वे बोधगया के लोगों के साथ मिल बैठकर ट्रैफिक नीति की समीक्षा कर जन भावना को सम्मान देने की पहल करें.

gaya

इस मौके पर छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल शेखर दत्त सहित कई ने संगोष्ठी को सम्बोधित किया. श्री राय कल देर रात महाबोधि मंदिर में पूजा अर्चना की. बीटीएमसी की ओर से श्री राय को खांदा भेंटकर स्वागत किया गया.

अद्भुत पुल! पानी के नीचे जाते ही बन जाती है एक सुरंग, दो देशों को करती है जोड़ने का काम…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*