गया में बेटी बचाओ अभियान, रैली में शामिल हुए बच्चे

gaya

गया: बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ. ये सिर्फ एक नारा नहीं है. असल जिंदगी में भी ये नारा कारगर है. इसको लेकर अभियान भी निकाला गया. हर जंग को हार जाओगे, यदि बेटी को नहीं अपनाओगे. बेटी है स्वर्ग की सीढ़ी, पढ़ेगी बेटी तो बढ़ेगी अगली पीढ़ी आदि स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर स्कूली बच्चे सड़क पर रैली में शामिल थे. किड्जी बेलागंज द्वारा बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान को सफल बनाने को लेकर बेलागंज बाजार में जागरूकता रैली निकली. इसमें बड़ी संख्या में विद्यालय के बच्चे, अभिभावक एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल थे.

 

विद्यालय में बच्चों के बीच इस अभियान पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रधानाध्यापिका सोनी कुमारी ने कहा कि बेटियां समाज रूपी गाड़ी की धुरी हैं.

gaya

आज बेटियां हर क्षेत्र में आसमान की बुलंदियों को छूते हुए समाज को संवारने का काम कर रही हैं. इस मौके पर शिक्षिका श्रेया कुमारी, विद्यालय के निदेशक उज्ज्वल कुमार, मृत्युंजय कुमार, राहुल, हेमा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*