गया में अश्विनी चौबे का जोरदार स्वागत, दिखी गुटबाजी भी

गया (पंकज कुमार): जिला बीजेपी में व्याप्त गुटबाजी केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के स्वागत समारोह में बुधवार को देखने को मिली. गया जिला के कद्दावर व पार्टी के वरीय नेता व सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार और विधान परिसद के सदस्य कृष्णा कुमार सिंह स्वागत समारोह में नजर नहीं आये. मंत्री प्रेम कुमार कुछ देर के बाद विष्णुपद परिसर में आयोजित पितृपक्ष के समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री चौबे के साथ मंचासीन नजर आये. गया जिला में प्रवेश करते ही मंत्री चौबे का भव्य स्वागत कार्यकर्ताओं ने किया.

अपने भव्य स्वागत से अभिभूत केंद्रीय मंत्री चौबे ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जब वे आपातकाल में जेल में बंद थे तो गया के पूर्व सांसद ईश्वर चौधरी, मित्र भाई अखौरी निरंजन प्रसाद और कृष्णा चौधरी और अन्य ने जब जेल प्रशासन के द्वारा उन पर कातिलाना हमला हुआ तब गया के साथियों ने उनकी जान बचायी थी.

मंत्री चौबे ने जनसंघ से लाकर बीजेपी के सफ़र में साथ रहने वाले सभी नेताओं का नाम लेकर उन्हें याद किया. उन्होंने गया की धरती को काफी पवित्र और मोक्षदायी बताया.

उन्होंने कहा कि पितृपक्ष में यहां आकर लोग पितरों की आत्मा की शांति का कर्मकांड करते हैं. उन्होंने कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के कारण केंद्रीय मंत्रिमंडल में आये है. जो विश्वास मोदी और शाह ने उनपर जताया है एसपर वह खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे.

केंद्रीय मंत्री चौबे ने अपने गया प्रवास के दौरान पूर्व पार्टी प्रेसिडेंट अनिल स्वामी को काफी तवज्जो दी. स्वामी का मंत्री चौबे के साथ साये की तरह रहना पार्टी के एक गुट के नेताओं को पच नहीं रहा था. मंत्री चौबे ने विष्णुपद मंदिर में तुलसी अर्चना कर भगवान विष्णु की पूजा की. वह गया के विख्यात व्यवसायी परिवार डालमिया के यहां रात्रि भोजन करने गए. मुन्ना डालमिया और अन्य ने मंत्री का स्वागत किया.

खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*