किड्स केयर प्ले स्कूल ने 17 बच्चों को लिया गोद

वजीरगंज/ गया : वजीरगंज प्रखंड मुख्यालय के दखिनगाँव बस स्टेंड स्थित किड्स केयर प्ले स्कूल के प्रांगण में डॉ. भीम राव अम्बेडकर की 126वीं जयंती स्कूल संचालक पंकज कुमार उर्फ संजय कुमार के देखरेख में शुक्रवार को मनाई गई.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुनैना कुमारी ने भारत के संविघान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की .विद्यालय निदेशक सेवानिवृत प्रधानाध्यापक शिवदानी प्रसाद सिंह ने आगत अतिथियों कॊ अंग वस्त्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर विद्यालय संचालक ने अभिवंचित वर्ग के 17बच्चों को गोद लेकर उसे सभी प्रकार की निःशुल्क सेवा के साथ पढाई का जिम्मा लिया.सभा को सम्बोधित करते हुए श्रीमती सुनैना कुमारी कहा की बच्चे देश के भविष्य हैं ,इन्हे बराबरी का हक देना हमारा परम कर्तव्य है .बाबा साहब एक अभिवंचित वर्ग में पैदा होकर अपने देश के महान व्यक्तियों में एक हैं .इन्होंने अभिवंचित वर्ग के अधिकारों के लिये हमेशा लड़ते रहे.

ज्ञान गंगा के प्राचार्य  डॉ असीम कुमार पवन ने डॉ भीम राव अम्बेडकर की जीवनी पर विस्तृत  चर्चा कर  इनके बताये गये मार्गों पर चलने का आह्वान किया. कार्यक्रम के   दौरान बच्चों के बीच क्विज़ प्रतियोगिता का भी आयोजन कर  बच्चों कॊ पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कमला प्रसाद सिंह ,संचालन श्रीनिवास तिवारी एवं धन्यवाद ज्ञापन सुष्मिता कुमारी ने की. इस मौके पर नागेंद्र प्रसाद सिंह ,महेंद्र सिंह  ,विपिन सिंह ,राकेश कुमार ,अरुण कुमार ,मोनी कुमारी ,मधु कुमारी ,अंजलि कुमारी ,प्रिया कुमारी ,बंटी कुमारी ,अमीषा कुमारी ,रेणु कुमारी सहित सैकड़ो अभिभावक एवं बच्चे मौजूद थे .दूसरी ओर प्रखंड कार्यालय वजीरगंज में डॉ. भीम राव अम्बेडकर की जयंती पर प्रभात फेरी निकाली गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*