महानवमी को लेकर शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर उमड़ी भीड़

गया (पंकज कुमार/प्रदीप रंजन) : महानवमी को लेकर गया शहर के लगभग सभी प्रमुख स्थानों पर पंडालों में लोगों की भीड़ लगी उमड़ पड़ी है. खासकर गया के पितामहेश्वर, रमना रोड, केदारनाथ मार्केट, स्टेशन रोड, गोल बगीचा, टावर चौक आदि प्रमुख स्थानों पर जहां-जहां मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है, वहां पंडालों को आकर्षक रूप से सजाया गया है.

महिला-पुरुष और बच्चों की काफी भीड़ देखी जा रही है. माता के दर्शन के लिए सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. सबसे प्रमुख पितामहेश्वर स्थित जहां पर अयोध्या के श्रीराम मंदिर का ढांचा बनाया गया है. इस पंडाल को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. भारी संख्या में लोग यहां पर आ रहे हैं.

सबसे खास बात इस पंडाल की यह है कि यह वातानुकुलित पंडाल बनाया गया है. जिसे देखने के लिए दूर दराज से लोग आ रहे हैं. सुरक्षा को लेकर  काफी कड़े प्रबंध किए गए हैं. लोगों की कतारबद्ध तरीक़े से इंट्री करवाई जा रही है और उन्हें कतारबद्ध तरीके से दर्शन करने के बाद पंडाल से बाहर निकालने के लिए भी आयोजकों की तरफ से अपने निजी सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है.

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*