लोगों ने गया-पटना मुख्य मार्ग को किया जाम

गया: बिजली के खम्भे में अचानक आये विद्युत प्रवाह के कारण नलकूप पर नहा रहे बेलाडीह महादलित टोला के तीन बच्चे बिजली की चपेट में आ गए.

13-10-2016

 घटना के तत्काल बाद आसपास में खेती कर रहे मजदूरों ने घायल बच्चों को तत्काल इलाज के लिए बेलागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने जांचोंपरान्त तीनों बच्चों को मृत घोषितकर दिया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बेलागंज बाजार मेंएनएच-83 पर गया-पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम बेलागंज महादलित टोला के तीन बच्चे गांव के पास ही रहे नलकूप पर नहा रहे थे, उसी दौरान बगल में रहे बिजली के खम्भे में अचानक विद्युत प्रवाह हो गया, जिसकी चपेट में आने से तीनों बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए.gaya-current2

खेतों में कार्य कर रहे मजदूरों ने तीनों बच्चोंको बेलागंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां प्रभारीचिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. फिरोज अहमद ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. मृत बच्चों की पहचान बेलागंज महादलित टोला के अंगुरी मांझी के आठ वर्षीय पुत्र पवन मांझी, शत्रुघ्न मांझी के सात वर्षीय पुत्र सुदन मांझीएवं संजय मांझी के 10 वर्षीय पुत्र बन्टी मांझी के रुप में की गई है.

 घटनाके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बेलागंज बाजार में एनएच-83 पर गया-पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. आंदोलनकारी दोषी कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई तथा मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*