निगम चुनाव : नहीं रद्द होगा डिप्टी मेयर का नामांकन

election

गया : गया नगर निगम के 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन का दौर समाप्त होने के बाद शुक्रवार से नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी का कार्य शुरु हो गया है. शुक्रवार को स्क्रूटनी के पहले दिन निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या एक से 33 तक के नामांकन पत्रों की जांच की गई. जांच के दौरान सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए. जानकारी हो कि गया नगर निगम के वार्ड संख्या 1-33 तक के होने वाले चुनाव में कुल 305 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इन प्रत्याशियों ने निगम के निवर्तमान मेयर व डिप्टी मेयर भी शामिल हैं.

नहीं रद्द होगा डिप्टी मेयर का नामांकन

नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान एक प्रत्याशी अनिल शर्मा के द्वारा गया नगर निगम के निवर्तमान उपमहापौर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव के विरुद्ध नामांकन के दौरान साक्ष्य छिपाने का आरोप लगाते हुए एआरओ को आवेदन दिया गया था. देर शाम तक इस मामले पर सुनवाई के बाद एआरओ श्री सिन्हा ने आरोप को खारिज करते हुए नामांकन को वैध घोषित किया. इस दौरान डिप्टी मेयर की ओर से दो-दो अधिवक्ताओं ने उनका पक्ष रखा. इसके अलावा वार्ड संख्या 6 व 13 के प्रत्याशियों के विरुद्ध भी आवेदन एआरओ के पास सुनवाई के लिए पहुंचे. हालांकि सुनवाई के बाद सभी आवेदनों को खारिज करते हुए नामांकन पत्रों को वैध घोषित किया गया.

election

आज होगी शेष वार्डों की स्क्रूटनी

शनिवार को गया समाहरणालय में निगम के शेष बचे वार्ड 34 से 53 तक के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी. जानकारी हो कि इन वार्डों के लिए होने वाले चुनावों के लिए कुल 210 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

 

 

प्रेक्षकों की हुई नियुक्ति

चुनाव के दौरान मतदाताओं को होने वाली परेशानियों से उन्हें बचाने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग द्वारा प्रेक्षकों की नियुक्ति करते हुए उनके नंबर सार्वजनिक कर दिए गए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बिहार प्रशासनिक सेवा के दो वरीय अधिकारियों को प्रेक्षक के रुप में नियुक्त किया गया है. प्रेक्षक बनाए गए सच्चिदानंद सिंह(मो. नंबर-9430064634) की सहायता के लिए एपीओ मनीष कुमार(मो.नंबर-7004779762) को भी प्रतिनियुक्त किया गया है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*