धरती के भगवान ने बकाया मजदूरी मांगने पर दी मौत

गया : अपने द्वारा किए गए काम की मजदूरी मांगना एक राजमिस्त्री को महंगा पड़ गया. मजदूरी मांगे जाने से भड़के धरती के भगवान माने जाने वाले चिकित्सक के द्वारा बस इतनी सी बात के लिए उसे छत से धक्का दे दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई. इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक सह आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके लोहानी के घर बीते दो महीने से कठोकर तालाब बारी रोड निवासी मो. शकील अख्तर राजमिस्त्री का काम कर रहा था. इस बीच करीब 15 दिनों की उसकी मजदूरी चिकित्सक के पास बकाया रह गई थी. 23 नवंबर को जब शकील अपने साथी मिस्त्री मो. साजिद अहमद के साथ चिकित्सक के यहां काम करने पहुंचा.

इसी दौरान उसने चिकित्सक डॉ. लोहानी से अपनी बकाया मजदूरी की मांग की. बकाया मजदूरी मांगने से गुस्साए चिकित्सक ने पहले तो मजदूर के साथ गाली-गलौज की. जब मजदूर ने दोबारा मजदूरी मांगी तो चिकित्सक ने उसे छत से धक्का दे दिया. चिकित्सक के तीन मंजीली छत से नीचे गिरने के कारण मजदूर के सिर में गंभीर चोट लगी. परिजनों के द्वारा उसे इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे तत्काल पीएमसीएच, पटना रेफर कर दिया गया. मजदूर के परिजनों ने उसे पटना स्थित पारामाउंट केयर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां इलाज के क्रम में सोमवार को पीएमसीएच में उसकी मौत हो गई. शकील की मौत के बाद उसके परिजनों ने शव के साथ कोतवाली थाना पहुंचकर चिकित्सक के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में आवेदन मिलने के बाद कोतवाली थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. हालांकि आरोपी चिकित्सक ने मामले को पूरी तरह से गलत बताते हुए खुद को बदनाम करने की साजिश करार दिया है._20161128_194542

कहते हैं थानाध्यक्ष
इस मामले में चश्मदीद के बयान पर कांड संख्या 388/2016 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. घटना के बारे में कोतवाली थानाध्यक्ष निहार भूषण ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. दोषी कोई भी हाे उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*