गोपालगंज में भारी मात्रा में शराब बरामद, कई जिलों में सप्लाई करने के लिए लायी जा रही थी

शराब, gopalganj news, hindi samachar, news, bihar news, hindi samachar, liquor seized, बिहार हिन्दी समाचार

गोपालगंज: बड़ी खबर आ रही है बिहार के गोपालगंज से. जहां उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. उत्पाद विभाग ने बिहार की सीमा में प्रवेश कर रहे शराब से भरे तीन कंटेनर को जब्त कर करीब एक करोड़ रूपये के मूल्य की शराब बरामद की है. यह कार्रवाई उत्पाद विभाग की टीम ने कुचायकोट थाना के एनएच 28 स्थित बलथरी चेक पोस्ट पर की है.

उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन कुमार के मुताबिक बरामद की गयी शराब की कीमत करीब 01 करोड़ रूपये है. इस शराब को बिहार के अन्य जिलों में सप्लाई करने की नियत से यहां लायी जा रही थी. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सोमवार की देर शाम दो कंटेनर में भारी मात्रा में शराब की खेप बिहार में लायी जा रही है.

इसी सूचना पर सभी वाहनों की तलाशी ली गयी जिसमें हरियाणा नम्बर की दो कंटेनर से 490 कार्टन विदेशी शराब जब्त किया गया जबकि देर रात एक और ट्रक जब्त किया गया जिसमें 31 ड्रम स्प्रिट लोड था. यह स्प्रिट यूपी के अलीगढ से बिहार में लायी जा रही थी. स्प्रिट के साथ ट्रक चालक रवि सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इस स्प्रिट से लाखों लीटर अवैध देशी शराब का निर्माण किया जाना था.

प्रियरंजन ने बताया कि तीनों ट्रकों से बरामद शराब और स्प्रिट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है जिसे बिहार के कई जिलों में सप्लाई करना था. बहरहाल उत्पाद विभाग ने शराब बरामदगी को लेकर केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है की आखिर इस धंधे के पीछे का मास्टरमाइंड कौन है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*