वॉट्सऐप लेकर आया 3 नए फीचर्स, चैटिंग करने में आएगा डबल मज़ा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: वॉट्सऐप लगातार नए अपडेट्स लेकर आता रहता है. अभी हाल ही में वॉट्सऐप ने विडियो कॉलिंग फीचर में नए अपडेट्स को लाया था. साल 2018 के बाद अब 2019 में वॉट्सऐप ने कमाल के के फीचर्स लॉन्च करने की शुरुआत कर दी है. कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए तीन फीचर रोलआउट किए हैं जिसमें ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई, फोटो या वीडियो में स्टिकर्स ऐड करने और स्टेटस टैब में 3D टच के जरिए कॉन्टैक्ट्स से स्टेटस प्रीव्यू करने का फीचर शामिल है.

इन सभी फीचर्स को अभी iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है और इसका लाभ उठाने के लिए आपको अपना वॉट्सऐप वर्जन 2.19.10 में अपडेट करना होगा.

तो आइए जानते हैं इन फीचर्स का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं…

Private Reply फीचर- अब iPhone यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान किसी को भी प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं यानी वे किसी को भी पर्सनल मैसेज भेज सकेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ग्रुप में उस व्यक्ति के मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा जिसे वे प्राइवेट रिप्लाई करना चाहते हैं. लॉन्ग प्रेस करने के बाद तीन डॉट वाले मोर ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद नया ऑप्शन मिलेगा जिसमें मैसेज के साथ उस व्यक्ति का नाम लिखा होगा, जिसे आपने सिलेक्ट किया है. इसके बाद आप उस व्यक्ति को डायरेक्ट मैसेज भेज सकेंगे. बता दें कि यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पहले से ही मौजूद है.

फोटो और विडियो में स्टिकर्स ऐड करना- वॉट्सऐप ने iOS यूजर्स के लिए कॉन्टैक्ट्स को फोटो और वीडियो में स्टिकर्स ऐड करने का फीचर रोलआउट किया है. यग स्टिकर टैब टेक्सट टैब के बगल में दिया गया है और यूजर्स इस पर टैप कर अपने वीडियो और फोटो में स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं. इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इसे रोलआउट किया जा सकता है.

स्टेटस प्रीव्यू के लिए 3D टच- इस फीचर को सभी आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है. इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट द्वारा अपलोड की गई स्टोरी को लॉन्ग प्रेस करना होगा जिसके बाद कॉन्टैक्ट द्वारा अपलोड की गई स्टोरी प्ले हो जाएगी. इसके अलावा प्रीव्यू स्क्रीन यूजर्स को स्टेटस म्यूट करने का भी ऑप्शन देगा. बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले 2015 में लॉन्च किया गया था लेकिन किसी कारण इसे अपडेट नहीं किया जा सका.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*