अब इनकमिंग कॉल हो जाएगी महंगी, रिसीव करने के लिए देने होंगे ज्यादा दाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: इन दिनों मार्केट में आए दिन हर दूसरी मोबाइल कंपनी नए ऑफर लेकर आती रहती है. इस को लेकर एयरटेल ने भी एक तगड़ा प्लान लाया है. बता दें कि अब आपको इनकमिंग कॉल करना महंगा पड़ सकता है. इतना ही नहीं आपको कॉल रीसीव करने के लिए दोगुना पैसा देना पड़ सकता है.

कभी कंपनियां ग्राहकों को नेटवर्क पर जोड़े रखने के लिए लॉइफ टाइम रिचार्ज के ऑफर दिया करती थीं. लेकिन अब चाहे आपके अकाउंट में कितना भी बैलेंसे हो ग्राहकों को नेटवर्क से जुड़े रहने के लिए कम से कम 35 रुपये महीने का रिचार्ज करना अनिवार्य है. आने वाले दिनों में आपको कम से कम हर महीने 75 रुपये का रिचार्ज करना होगा.

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल की सीएमडी सुनील भारती मित्तल ने सकेंत दिए हैं कि एयरटेल का न्यूनतम टैरिफ आने वाले दिनों में 75 रुपये हो सकता है. कंपनियों ने नवबंर में ही अपना न्यूनतम रिचार्ज 35 रुपये का किया है.

इससे पहले भारती एयरटेल ने नवंबर में अपने सारे टैरिफ प्लान में बदलाव किया था. इसके बाद वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान में बदलाव करते हुए कम से कम रिचार्ज 35 रुपये कर दिया. जानकार मानते है कि अगर कंपनियां न्यूनतम दरें बढ़ाती है. तो डिजिटल इंडिया और ग्रामीण इलाकों में लोगों की कनेक्टिवटी पर असर पड़ेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*