किताबों की दुनिया में खो जाइए आप, गूगल की ऑडियोबुक्स फ्री में पढ़कर सुनाएंगी किताबें

लाइव सिटीज डेस्क : दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक बार फिर से हमारे जीवन को आसान बनाने के लिए एक नये फीचर को शामिल किया है. आज गूगल हमारी हर जरूरत का समाधान बनकर उभरा है. हमें किसी भी चीज की जानकारी हो या जरूरत, हम गूगल सर्च ही करते हैं. सब्जीवाले से लेकर बड़े मल्टीप्लेक्स तक सब की खबर है गूगल के पास. हमेशा से ही गूगल अपने अनूठे फीचर्स से लोगों को लुभाता रहा है. एक बार फिर गूगल ने अपने यूजर्स की लाइफ को और सरल बनाने के लिए नए फीचर को जारी किया है. गूगल का यह फीचर अमेजन के कींडल एप को कड़ी टक्कर देगा.

गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन का यह फीचर प्ले स्टोर में ऑडियोबुक्स नाम से लांच किया गया है. यह एप 45 देशों में 9 भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें भारत भी शामिल है. यह एप्पल के आईबुक्स और अमेजन के स्वामित्व वाली ऑडिबल की तरह है, लेकिन ऑडियोबुक्स खरीदने पर कोई मासिक ग्राहकी शुल्क नहीं चुकाना होगा.

क्या है ऑडियोबुक्स
यूजर्स अपनी पसंदीदा किताब को गूगल असिस्टेंट को केवल यह बोलकर – ‘ओके गूगल, रीड माई बुक’ सुन सकेंगे. गूगल प्ले बुक्स के उत्पाद प्रबंधन प्रमुख ग्रेग हर्टरेल ने अपने जारी बयान में बताया कि ‘हम आज गूगल ऑडियोबुक्स जारी कर रहे हैं. यह उन यूजर्स के लिए हैं, जो बुक्स को ऑडियो के माध्यम से सुनना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि ‘ऑडियोबुक्स के साथ गूगल असिस्टेंट का इंटीग्रेशन एंड्रायड, आईओएस, क्रोमकास्ट, एंड्रायड वेयर, एंड्रायड ऑटो और यहां तक कि आपके लैपटॉप के साथ भी उपलब्ध है. कंपनी ने एक बयान में यह भी कहा कि ‘गूगल प्ले पर आप ऑडियोबुक सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं. इसके साथ ही आपको ऑडियोबुक्स की मुफ्त प्रिव्यू दी जाएगी, ताकि खरीदारी से पहले आप सही किताब चुन सकें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*