Honor 8 Pro और Honor 9 को मिलने लगा एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

लाइव सिटीज डेस्क : हुवावे के सब-ब्रांड हॉनर ने अपने लोकप्रिय हॉनर 9 और हॉनर 8 प्रो स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित अपडेट ज़ारी कर दिया है. एंड्रॉयड का यह वर्ज़न इन स्मार्टफोन के यूज़र को ईएमयूआई 8.0 सॉफ्टवेयर बिल्ड के ज़रिए मिलेगा. यह ओवर द एयर अपडेट है. भारत में भी हॉनर 8 प्रो हैंडसेट को यह अपडेट मिलना शुरू हो गया है. बता दें कि इस मार्केट में हॉनर 9 नहीं लॉन्च हुआ है लेकिन यूनाइटेड किंगडम जैसे मार्केट में इस फोन के लिए ओरियो अपडेट ज़ारी कर दिया गया है.

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, हॉनर 8 प्रो और हॉनर 9 स्मार्टफोन को बहु-प्रतीक्षित ईएमयूआई 8.0 अपडेट दिया जा रहा है. इस अपडेट के साथ यूज़र लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के फीचर का लुत्फ उठा पाएंगे. ईएमयूआई 8.0 के बारे में जानकारी दी गई है कि मशीन लर्निंग इसकी सबसे अहम खासियत है. सॉफ्टवेयर में कम मैमोरी मैनेजमेंट फीचर भी है. दावा है कि ईएमयूआई 5.1 की तुलना में यह बहुत बड़ा अपग्रेड है. जल्द पुरानी बात हो जाएगा 4जी, ओप्पो लाने जा रहा है 5जी स्मार्टफोन

अपडेट में कई काम के फीचर भी आ सकते हैं, जैसे कि वन-हैंड ऑपरेशन नेविगेशन डॉक, प्राइवेट स्पेस ऑप्टिमाइज़ेशन, डायनमिक वॉलपेपर, और भी बहुत कुछ. EMUI 8.0 में तेज़ डेटा ट्रांसफर और क्विक फाइल शेयरिंग जैसी क्षमता होने की उम्मीद है.

इन सबके अलावा Honor 8 Pro और Honor 9 को एंड्रॉयड ओरियो के पिक्चर इन पिक्चर, नोटिफिकेशन डॉट्स, ऑटोफिल, फास्टर बूट टाइम जैसे अहम फीचर मिलेंगे. हुवावे ने पहले जानकारी दी थी कि हॉनर 8, हॉनर 9आई और हॉनर 8 लाइट जैसे स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलेगा.

हॉनर 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन और फ़ीचर

हॉनर 8 प्रो की सबस बड़ी ख़ासियत है इसमें दिए गए 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे. हॉनर 8 प्रो में बेहतरीन क्वालिटी की तस्वीरों के लिए डुअल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं. पहले कैमरे को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के लिए दिया गया है. इसके अलावा फोन में सेल्फी और वीडियो चैट करने के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. हॉनर 8 प्रो में 5.7 इंच क्वाड एचडी एलटीपीएस 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*