अब आप WhatsApp पर अलग अंदाज़ में भेज पाएंगे Voice Message, जानें ये फीचर

phone, whatsapp, gadgets, news, गैजेट न्यूज़, स्मार्टफ़ोन, news daily, samachar, समाचार, न्यूज़, डिजिटल न्यूज़

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: व्हाट्सऐप आए दिन नए शोध करता रहता है. कभी कॉल्स को लेकर तो कभी मेसेज को लेकर. बता दें कि इस बार व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कुछ अलग फीचर पेश किया है. ये फीचर वॉयस रिकॉर्डिंग से जुड़ा हुआ है. कंपनी ने अपने एंड्रॉयड के बीटा वर्जन के लिए ‘Locked Recording’ फीचर रोलआउट कर दिया है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स वॉयस रिकॉर्ड करते हुए उसे लॉक कर सकते हैं. बता दें कि अभी जैसे यूज़र्स को वॉयस मैसेज भेजते समय रिकॉर्ड का बटन होल्ड करने रखना पड़ता है. इस अपडेट के बाद पूरी रिकॉर्डिंग के दौरान बटन होल्ड करने की ज़रुरत नहीं होगी और सिर्फ एक बार बटन प्रेस करके अपनी बात की रिकॉर्डिंग शुरू की जा सकेगी.

इस फीचर के आने से यूज़र्स को वॉयस मैसेज भेजने में काफी आसानी हो जाएगी, जिसमें उन्हें पूरी रिकॉर्डिंग के दौरान बटन प्रेस करके नहीं रखना पड़ेगा. बता दें कि कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग पिछले महीने एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.70 और 2.18.71 पर शुरू किया था. iOS यूज़र्स के लिए पिछले महीने ही पेश कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें:

Facebook का नया कारनामा, डिलीट कर दिए Sent Messages, अब लाएगा नया फीचर

इसके अलावा इस नए फीचर में WhatsApp रिकॉर्डिंग को प्रिव्यू भी किया जा सकता है, जिसमें यूज़र्स रिकॉर्डिंग सेंड करने से पहले उसे सुन के चेक कर सकेंगे, जिसमें अगर आप रिकॉर्डिंग नहीं भेजना चाहते हैं तो आपको टाइमर के पास दिए गए cancel बटन पर टैप करना होगा और वॉइस मेसेज डिलीट हो जाएगा.

इसके अलावा व्हॉट्सऐप मैसेंजर यूज़र्स के लिए एक नया तोहफा लाने वाला है. इसके लेटेस्ट बीटा अपडेट में देखा गया है कि इसमें जल्द Sticker फीचर पेश किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक विंडोज़ फोन यूज़र्स इंडिविजुअल और ग्रुप में स्टिकर भेज सकेंगे.

इस नए फीचर में यूज़र्स को स्टिकर के नोटिफिकेशन heart shape में दिखाई देगी. हालांकि स्टिकर फीचर व्हॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर नया है. इससे पहले भी इसे बीटा 2.12.2 में पाया गया था. रिपोर्ट की मानें तो आने वाले समय में स्टिकर फीचर सबके लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

अगर आप फीचर को अपने फोन में यूज़ करना चाहते हैं तो आपको इसका बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा. मगर ध्यान रहे कि beta version में बग हो सकते हैं, और अब देखना ये है कि विंडोज़ फोन में आने के बाद ये कब एंड्रॉयड और iOS के लिए भी पेश किया जाता है.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*