Gmail पर आने वाला है कमाल का फीचर, खुद ब खुद डिलीट होंगी ई मेल

data leak, Facebook, GMAIL, Gmail Sign, Inproton mail, self deleting email, कैम्ब्रिज एनालिटिका, जीमेल, फेसबुक डेटा लीक, सेल्फ डिलीट ईमेल

लाइव सिटीज डेस्क : जीमेल अपने यूज़र्स की सिक्योरिटी को देखते हुए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. फेसबुक कैंब्रिज ऐनालिटिका मामले के बाद खास तौर पर ऐसे फीचर्स पर ध्यान दिया जा रहा है जिनमें यूज़र की सुरक्षा पर काम किया जाए. इसी सिलसिले में जीमेल आने वाले समय में खुद डिलीट होने वाले मेल ला सकता है. प्रोटॉन मेल की तर्ज पर काम करने वाले इस मेल में रिसीवर के देखने के निश्चित समय बाद ईमेल अपने आप डिलीट हो जाएंगे.

इस नए फीचर से दो तरह की राहत मिलेगी

इस नए फीचर से दो तरह की राहत मिलेगी. पहली बात कि ईमेल में अपने आप डिलीट होने के फीचर से इनबॉक्स में फालतू के मेल कम हो जाएंगे. दूसरा यूजर को निजी जानकारी रखने वाले ईमेल से छुटकारा मिल जाएगा. यह फीचर ‘प्रोटोनमेल’ की तरह काम करेगा, जो अपने आप थोड़े समय के बाद गायब हो जाएगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्च इंजन दिग्गज एक और फीचर पर काम कर रही है, जिसे ‘कांफिडेंशियल मोड’ कहा जा रहा है. इससे यूजर्स अपने ईमेल को पढ़ने वालों की संख्या सीमित कर सकेंगे. इस तरह के ईमेल को फारवर्ड, डाउनलोड या प्रिंट नहीं किया जा सकेगा.

जीमेल सिक्योरिटी को देखते हुए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है

जीमेल अपने यूज़र्स की सिक्योरिटी को देखते हुए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. फेसबुक कैंब्रिज ऐनालिटिका मामले के बाद खास तौर पर ऐसे फीचर्स पर ध्यान दिया जा रहा है जिनमें यूज़र की सुरक्षा पर काम किया जाए. इसी सिलसिले में जीमेल आने वाले समय में खुद डिलीट होने वाले मेल ला सकता है. प्रोटॉन मेल की तर्ज पर काम करने वाले इस मेल में रिसीवर के देखने के निश्चित समय बाद ईमेल अपने आप डिलीट हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें : सावधान! तुरंत हटा दें फेसबुक से ये 7 चीजें, वरना बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं आप

About Razia Ansari 758 Articles
बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे, बोल ज़बाँ अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*