लॉन्च हुआ 6 जीबी रैम वाला Moto X4, जानें इसकी खासियत

लाइव सिटीज डेस्क : मोटोरोला ने भारत में अपने मोटो एक्स4 स्मार्टफोन का पावरफुल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. मोटो एक्स4 का नया वेरिएंट 6 जीबी रैम के साथ आएगा. याद रहे कि Moto X4 को भारत में बीते साल नवंबर में लॉन्च किया गया था. इस वक्त दो वेरिएंट उतारे गए थे. नया वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा. यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और मोटो हब में उपलब्ध होगा. मोटो के इस फोन की कीमत 24,999 रुपये होगी. मोटो एक्स4 का 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 20,999 रुपये में मिलता है, जबकि 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 22,999 रुपये है.

मोटो एक्स4 का नया वेरिएंट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा. ज्ञात हो कि इस फोन के पुराने वेरिएंट को भी लेटेस्ट एंड्रॉयड का अपडेट मिलने लगा है. 24,999 रुपये वाले ज़्यादा पावरफुल मोटो एक्स की बिक्री 31 जनवरी से शुरू होगी. डुअल रियर कैमरा सेटअप और फ्रंट फ्लैश मॉड्यूल के अलावा, स्मार्टफोन की ख़ासियत है आईपी-68 रेटिंग यानी डिवाइस धूल व पानी से सुरक्षित रहेगा.

मोटो एक्स4 के स्पेसफिकेशन

मोटो एक्स4 में 5.2 इंच की आईपीएस एलसीडी रिज़ॉल्यूशन वाली स्क्रीन है. स्क्रीन की डेनसिटी 424 पीपीआई है. फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 630 चिपसेट दिया गया है. ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 508 जीपीयू है. स्टोरोज को 2 टीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो फोन के डुअल कैमरा सेटअप में अपर्चर एफ/2.0, डुअल ऑटोफोकस, पीडीएएफ के साथ 12 मेगापिक्सल सेंसर और अपर्चर एफ/2.2 और 120 डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. कैमरे में लैंडमार्क, क्यूआर कोड, पैनोरमा, स्लो-मोशन वीडियो और बेस्ट शॉट जैसे फ़ीचर हैं. सेल्फी और वीडियो चैट करने के लिए अपर्चर एफ/2.0 व सेल्फ़ी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर है. फ्रंट सेंसर सेल्फी पैनोरमा, फेस फिल्टर, ब्यूटिफिकेशन मोड और प्रोफेशनल मोड से लैस है.

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि 15 वाट का टर्बोपावर चार्जर फोन को 15 मिनट में ही 6 घंटे की बैटरी लाइफ जितना चार्ज कर देगा. फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*