एंड्रॉयड वन एडिशन वाला Moto X4 लॉन्च, जानें इसके सारे स्पेसिफिकेशन

moto-x4

लाइव सिटीज डेस्क : महीने की शुरुआत में एंड्रॉयड वन की ब्रांडिंग के साथ मोटो एक्स4 का एक ग्राफिक्स इमेज इंटरनेट पर सार्वजनिक हुआ था. अब गूगल ने इस हैंडसेट को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. गौर करने वाली बात है कि टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने प्रोजेक्ट फाई के तहत अमेरिका में Moto X4 का एंड्रॉयड वन एडिशन लॉन्च किया है.

मोटो एक्स4 के एंड्रॉयड वन वेरिएंट की कीमत 399 डॉलर यानी करीब 25,800 रुपये है और बुधवार को ही अमेरिकी मार्केट में इस हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो गई है. नए एडिशन को सुपर ब्लैक और स्टरलिंग ब्लू रंग में उपलब्ध कराया गया है.

अगर आपके मन में सवाल है कि मोटो एक्स4 के एंड्रॉयड वन एडिशन में क्या मिलेगा तो बता दें कि शुद्ध एंड्रॉयड अनुभव के लिए तैयार रहिए. कंपनी ने बताया है कि हैंडसेट में कुछ खास किस्म के ऐप पहले से इंस्टॉल होंगे. उदाहरण के तौर पर, यह गूगल असिस्टेंट के लिए ऑप्टिमाइज़ है. गूगल डुओ की मदद से आप अच्छी क्वालिटी में वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा पाएंगे. इसके अलावा हैंडसेट को साल के अंत तक एंड्रॉयड ओरियो का अपडेट भी मिल जाएगा. कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि Android One Moto X4 उन शुरुआती स्मार्टफोन में से होगा जिसे एंड्रॉयड पी का अपग्रेड मिलेगा.

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह भी मोटो एक्स4 के आम वेरिएंट वाले फीचर और स्पेसिफिकेशन के साथ आता है. मोटो एक्स4 एंड्रॉयड वन एडिशन में 5.2 इंच आईपीएस एलसीडी वाला स्क्रीन है. स्क्रीन की डेनसिटी 424 पीपीआई है. फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 630 चिपसेट दिया गया है. ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 508 जीपीयू है. इसमें 3 जीबी रैम दिए गए हैं.

मोटो एक्स4 के एंड्रॉयड वन एडिशन में पिछले हिस्से पर दो रियर कैमरे दिए गए हैं. पिछले हिस्से पर अपर्चर एफ/2.0, डुअल ऑटोफोकस, पीडीएएफ के साथ 12 मेगापिक्सल सेंसर और अपर्चर एफ/2.2 और 120 डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. कैमरे में लैंडमार्क, क्यूआर कोड, पैनोरमा, स्लो-मोशन वीडियो और बेस्ट शॉट जैसे फ़ीचर हैं. सेल्फी और वीडियो चैट करने के लिए अपर्चर एफ/2.0 व सेल्फ़ी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का सेंसर है. फ्रंट सेंसर सेल्फी पैनोरमा, फेस फिल्टर, ब्यूटिफिकेशन मोड और प्रोफेशनल मोड से लैस है. हैंडसेट में 3000 एमएएच की बैटरी है.

यह भी पढ़ें – भारत में जल्द दस्तक देगा MOTO X4, नई जानकारी आई सामने
Motorola ने सुन ली ग्राहकों की, Moto G4 Plus को भी देगी एंड्रॉयड 8.0 अपडेट
Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*