अब आप WhatsApp से जान सकते हैं कि आपको लोन मिलेगा या नहीं, फ्री में ऐसे करें चेक

लोन, WhatsApp, messaging app, फ्री, क्रेडिट स्कोर, gadget news, hindi news, samachar, चैट बॉक्स, सिबिल रिपोर्ट, mobile number

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोन लेते वक्त यह सवाल सबके मन में होता है कि यह मंजूर होगा या नहीं. अब आप WhatsApp से जान सकते हैं कि आपको लोन मिलेगा या नहीं. बैंक और फाइनेंस कंपनियां आपके क्रेडिट स्कोर या सिबिल स्कोर को देखकर लोन देती हैं. अब आप WhatsApp से अपना क्रेडिट स्कोर चेक कर सकते हैं. क्रेडिट स्कोर 300 से 900 के बीच होता है. आपका क्रेडिट स्कोर 900 के जितना करीब होगा, आपको उतनी आसानी से लोन मिलेगा. WhatsApp पर फ्री में क्रेडिट स्कोर चेक करने की सुविधा Wishfin नाम की कंपनी दे रही है.

कंपनी ने WhatsApp पर फ्री में क्रेडिट स्कोर की सुविधा देने के लिए वॉट्सऐप से इंटीग्रेट किया है. भारतीय यूजर्स के लिए यह अपनी तरह की पहली सुविधा है, जिसमें वह WhatsApp पर ही अपना क्रेडिट स्कोर जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

WhatsApp यूजर्स के लिए आया दो शानदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp पर ऐसे फ्री में जानें अपना क्रेडिट स्कोर

स्टेप 1- सबसे पहले 8287151151 नंबर पर मिस्ड कॉल करें.
स्टेप 2- आपका नंबर WhatsApp चैट में ऐड हो जाएगा.
स्टेप 3- अब अपना नाम, जन्मतिथि और जेंडर डालें.
स्टेप 4- अब अपना PAN नंबर डालें. (आपके सारे डिटेल्स पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे)
स्टेप 5- अपना पता डालें, जो बैंक में लिखा हो.
स्टेप 6- अपने शहर का नाम, राज्य और पिन कोड डालें.
स्टेप 7- आखिर में आपको अपनी ई-मेल आईडी डालनी होगी.

इतना करने के बाद आपके WhatsApp चैट बॉक्स में आपका क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट आ जाएगी. ध्यान रखें कि आपके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा. वैरिफिकेशन पूरा करने के लिए OTP डालें. जैसे ही आपके पास आपका क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट WhatsApp के चैट बॉक्स में पहुंच जाएगी. आपको खुद ब खुद ग्रुप चैट से हटा दिया जाएगा, जो कि यह सुनिश्चित करेगा कि आपके डिटेल्स पूरी तरह सुरक्षित हैं.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*