इंतजार हुआ खत्म! जबरदस्त स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च हुआ Oneplus 5, कीमत मात्र

one-plus
लाइव सिटीज डेस्क : आखिरकार वनप्लस 5 लॉन्च कर दिया गया है. मंगलवार को भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे इस फोन का ग्लोबल लॉन्च हो गया. भारत में इसे 22 जून को लॉन्च किया जाएगा. सभी को इस फोन का बेसब्री से इंतजार था. इस फोन की यूएसपी की बात करें तो डुअल रियर कैमरा सेटअप, क्वालकॉम स्नपैड्रैगन 835 प्रोसेसर, स्लिम प्रोफाइल, 8 जीबी तक रैम, बेहतर बैटरी लाइफ और डैश चार्ज इसमें ख़ास रहने वाला है.
भारतीय प्रशंसकों को वनप्लस 5 की कीमत और उपलब्धता के लिए गुरुवार तक का इंतज़ार करना होगा लेकिन अमेरिकी मार्केट में इस फोन को 479 डॉलर यानी कि करीब 31,000 रुपये में उपलब्ध करा दिया गया है. इस बीच अमेज़न इंडिया ने जानकारी दी है कि भारत में वनप्लस 5 की बिक्री 22 जून को शाम साढ़े चार बजे शुरू होगी.
one-plus
कैमरा है जबरदस्त
फोन की डिटेल के बारे में शुरुआत डुअल रियर कैमरा सेटअप से करते हैं. दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन में आज की तारीख में किसी भी स्मार्टफोन का सबसे ज़्यादा रिज़ॉल्यूशन वाला डुअल कैमरा सिस्टम है. इसमें एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जो सोनी आईएमएक्स398 सेंसर, एफ/1.7 अपर्चर से लैस है. पिछले हिस्से पर 20 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी है जो सोनी आईएमएक्स350 सेंसर और एफ/2.6 अपर्चर से लैस है.
कंपनी ने वनप्लस 5 में ज़्यादा तेज ऑटोफोकस होने की भी जानकारी दी है. बताया गया है कि यह वनप्लस 3टी से 40 फीसदी ज़्यादा तेज़ है. रियर कैमरा सेटअप में डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल है और ये 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं. डुअल कैमरा सेटअप बोकेह इफेक्ट के अलावा 2x ऑप्टिकल ज़ूम भी देगा. रियर कैमरे सेटअप में एक प्रो मोड भी है. इस फोन में = ने बेहतर एचडीआर अल्गोरिदम की भी जानकारी दी है और स्मार्ट कैपचर फ़ीचर भी उतारा है.
यूज़र को वनप्लस 5 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा. फ्रंट कैमरे सोनी आईएमएक्स371 सेंसर, एफ/2.0 अपर्चर और ईआईएस दिया गया है. आप इससे फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे.
अन्य फीचर
इस हैंडसेट में कंपनी ने लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. कंपनी ने बताया है कि यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर सर्वाधिक 2.45 गीगाहर्ट्ज़ की क्लॉक स्पीड देगा. साथ में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 540 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. वनप्लस 5  को लॉन्च करके कंपनी उन चुनिंदा स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड में शामिल हो गई है जिनके फोन 8 जीबी रैम वाले हैं. इससे पहले Asus के ZenFone AR को 8 जीबी रैम के साथ पेश किया गया था. वनप्लस 5 के दो वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं जो स्टोरेज और रैम पर आधारित हैं- 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज व 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज.
अन्य स्पेसिफिकेशन
इस हैंडसेट के अन्य स्पेसिफिकेशन में 3300 एमएएच की बैटरी है. भले ही यह वनप्लस 3टी के 3400 एमएएच की तुलना में छोटी है, लेकिन कंपनी ने बेहतर बैटरी लाइफ का दावा किया है. वनप्लस 5 एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलेगा. यह एक डुअल सिम डुअल स्टैंडबाय हैंडसेट है. इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है. इस पर 2.5डी गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है.
यह भी पढ़ें – भारत में लॉन्च हुआ Samsung का Galaxy Tab S3, कीमत मात्र

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*