GOOD NEWS: अब हवाई यात्रा के दौरान यात्री ले सकेंगे कॉल और इंटरनेट का मजा

इंटरनेट, कॉल, flight, हवाई यात्री, हिन्दी समाचार, न्यूज़, रूल्स, news, samachar, इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: हवाई यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है. हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों को कई तरह के रुल्स को मानना पड़ता है. उनमे से एक है कॉल और इंटरनेट का मजा लेना. जी हां, टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी देने के बाद इसी साल अक्टूबर से यात्रियों को कॉल और इंटरनेट की सुविधा उठाने का मौका देगा. बता दें कि यह सुविधा इस साल अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है कि इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी के लाइसेंस नियमों के आखिरी स्टेज में हैं और दो महीने के अंदर यह सर्विस सभी टेलिकॉम कंपनियों को दे दी जाएगी.

दूरसंचार विभाग के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने इसके गाइडलाइन बनाने के लिए दूरसंचार नियामक की सिफारिशों को लिया है. आगे उन्होंने कहा कि टेलिकॉम ऑपरेटर्स और एयरलाइन्स में इसको लेकर मीटिंग हुई है. इस मीटिंग में कई कंपनियों ने यह सर्विस देने के लिए इंट्रेस्ट दिखाया है.

दूर संचार विभाग ने यह जानकारी दी है कि भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस को वॉयस और डेटा सर्विस सिर्फ इंडियन एयरस्पेस में दे सकेंगे और साथ ही यह सुविधा 3 हज़ार मीटर एल्टीट्यूड के ऊपर ही दी जा सकेगी. और इसके साथ ही इन-फ्लाइट सेवा कनेक्टिविटी लाइसेंस प्रदान करने के 1 रुपए की राशि तय की गयी है.

यह भी पढ़ें: iPhone 9 होगा एप्पल का सबसे सस्ता मॉडल, 14 सितंबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*