तस्वीरों में नजर आया Xiaomi Redmi Note 5, पढ़ें इसकी खासियत

लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी के प्रशंसकों को Xiaomi Redmi Note 4 के अपग्रेड का बेसब्री से इंतज़ार है लेकिन शाओमी रेडमी नोट 5 को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. पहले खबर आई कि शाओमी रेडमी नोट 4 का अपग्रेड वेरिएंट जनवरी महीने में लॉन्च होगा. फिर ख़बर आई कि शाओमी ने अपने रेडमी 5 प्लस की रीब्रांडिंग कर दी है और इसे बहु-प्रतीक्षित रेडमी नोट 5 बना दिया है.

बता दें कि रेडमी 5 प्लस को शाओमी ने बीते साल दिसंबर महीने में चीन में लॉन्च किया था लेकिन कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया. इसके बाद रेडमी नोट 5 पर कंपनी द्वारा काम करने का पता चला. दावा किया गया कि रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन 2018 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होगा. अब इस हैंडसेट की एक तस्वीर लीक हुई है.

नामी टिप्सटर स्लैशलीक्स ने कथित शाओमी रेडमी नोट 5 हैंडसेट की तस्वीर ज़ारी की है. दरअसल, यह फोन की ग्राफिक्स से बनी हुई तस्वीर है. तस्वीर में नज़र आ रहे फोन में बेहद ही पतले बेज़ल दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस फोन के किनारे शाओमी रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस से भी पतले हैं. पहली झलक में इस फोन का फ्रंट पैनल कंपनी के शाओमी मी मिक्स 2 हैंडसेट से प्रेरित लगता है.

10 जनवरी को Vivo कर सकता है वो कमाल, जो अबतक कोई ना कर सका

तस्वीर में नज़र आ रहा पिछला हिस्सा शाओमी रेडमी सीरीज़ के अन्य फोन की याद दिलाता है. सिल्वर एंटीना, घुमावदार किनारे और कंपनी का लोगो. यह भी साफ हो जाता है कि शाओमी का यह हैंडसेट दो रियर कैमरे वाला होगा और फिंगरप्रिंट सेंसर को इसके नीचे जगह मिलेगी.

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी रेडमी नोट 5 मीयूआई 9 पर चलेगा. फोन में 5.99 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले होने की उम्मीद है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला होगा. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर होगा. फोन को 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. रियर हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप के अलावा 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है. रेडमी नोट के अन्य फोन की तरह यह फोन भी बड़ी बैटरी के साथ आएगा. इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दिए जाने की खबर है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*