ये रहा साल 2018 का टेक कैलेंडर, लॉन्च होंगे कमाल के स्मार्टफोन

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले साल कई कमाल के स्मार्टफोन लॉन्च हुए. जिनमें iphone X से लेकर OnePlus 5 और 5T जैसे स्मार्टफोन खासा चर्चित रहे. इसके अलावा Xiaomi और Nokia की वापसी भी टेक की दुनिया में खासा छाई रही. अब 2017 के बाद बात आती है 2018 की और इस साल भी कई कमाल के स्मार्टफोन सामने आने वाले है. हम आपको दे रहे हैं इस साल का पूरा टेक कैलेंडर. एक बार नजर दौड़ा लें कि जनवरी से लेकर दिसंबर तक क्या कुछ आपके लिए स्मार्टफोन्स के बाजार में आने वाला है.

1. जनवरी- लास वेगास में हो रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो यानी CES 2018 में कई स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की उम्मीद है लेकिन नजर बनी रहेगी नोकिया के Nokia 6(2018) मॉडल पर.

2. फरवरी- मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की शुरूआत इस महीने होगी. MCW में सैमसंग, एलजी, हुवावे और नोकिया जैसे कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे. इस साल फरवरी में सैमसंग गैलेक्सी S9, एलजी7, हुवावे P11 लॉन्च होंगे.

3. मार्च- बीते कुछ सालों में एप्पल ने अपने कई प्रोडक्ट्स मार्च महीने में लॉन्च किए हैं. ऐसे में अनुमान है कि एप्पल इस साल सेकेंड जनरेशन का आईफोन SE और नए आई पैड लॉन्च करेगा. खबरों के मुताबिक नए आई पैड में आईफोन X का फेस आईडी फीचर शामिल किया जा सकता है.

4. अप्रैल- पिछले साल के पैटर्न को देखा जाए तो उम्मीद लगाई जा सकती है कि HTC इस साल अप्रैल में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. कंपनी HTC U 12 नाम के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती है, लेकिन अप्रैल में ये लॉन्चिंग तभी संभव है जब MWC में HTC अपने स्मार्टफोन लॉन्च न करे.

5. मई- फेसबुक इस साल मई के महीने में F8 कॉन्फ्रेंस कर सकता है. फेसबुक ने इस कॉन्फ्रेंस को पिछले साल इसी महीने में किया था. कॉन्फ्रेंस में मार्क जुकरबर्ग पिछले साल की तरह अपने प्लान्स को यूजर्स के साथ साझा कर सकते हैं.

6. जून- आईफोन इस महीने आईओएस 12 का ऐलान कर सकता है. वहीं चीनी कंपनी वन प्लस इस महीने वन प्लस 6 लॉन्च कर सकती है.

7. जुलाई- पिछले 2 सालों से मोटोरोला कंपनी जुलाई के महीने में ई सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. ऐसे में कंपनी मोटो E 3rd जनरेशन लॉन्च कर सकती है.

8. अगस्त- एचएमडी ग्लोबल इस महीने नोकिया का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

9. सितंबर- टेक प्रेमियों के बीच सितंबर महीना आईफोन लॉन्चिंग के लिए जाना जाता है. कंपनी इस साल एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. इसी महीने आईएफएस कॉन्फ्रेंस भी होगी.

10. अक्टूबर- गूगल हर साल इस महीने में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करता है. ऐसे में खबरों की माने तो कंपनी इस साल भी कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

11. नवंबर- मोटोरोला इस महीने मोटो X5 लॉन्च कर सकती है.

12. दिसंबर- हर 6 महीने में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली वन प्लस कंपनी, जून के बाद दिसंबर में वन प्लस 6T लॉन्च कर सकती है.

2017 की इन बेस्ट Apps में से कितनी आपके स्मार्टफोन में हैं?

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*