अब और कमाल का होगा WhatsApp, आने वाले हैं ये दो फीचर

लाइव सिटीज डेस्क : व्हाट्सऐप हमारे लिए आज कितना जरूरी हो गया है ये कोई बताने वाली बात नहीं रह गई है लेकिन अब जो खबर आई है इसमें आने वाले दो नए फीचर्स के बारे में बताया गया है. जिसके बाद ये मैसेजिंग ऐप और भी ज्यादा काम की बन जाएगी. दरअसल अब व्हाट्सऐप पर मौजूद ‘पिक्चर इन पिक्चर’ मोड अब डेस्कटॉप पर भी आने वाला है और इसके अलावा यूज़र अब किसी भी ग्रुप में किसी शख्स को निजी तौर पर मैसेज भेज पाएंगे.

ये दो कमाल के फीचर व्हाट्सऐप वेब क्लाइंट के लिए जारी किए गए अपडेट में पाए गए हैं. इससे पहले व्हाट्सऐप द्वारा ‘रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप’ सेटिंग्स लाया गया था, इसकी मदद से एडमीनिस्ट्रेटर किसी भी सदस्य को मैसेज, फोटो, वीडियो, जिफ, डॉक्यूमेंट या वॉयस मैसेज भेजने पर पाबंदी लगा सकते हैं. बता दें कि इन दो नए फीचर्स के बारे में जानकारी व्हाट्सऐपबीटाइंफो की रिपोर्ट से मिली है.

तो चलिए पहले पिक्चर इन पिक्चर मोड के बारे में पहले बात करते हैं. इस फीचर के जरिए यूजर वीडियो को अलग पॉप अप स्क्रीन में देख पाएंगे. यहां प्ले/ पॉज़, वॉल्यूम और टाइमलाइन स्लाइडर जैसे नियंत्रण मौज़ूद रहेंगे. एक नया आइकन दिया गया है जिसकी मदद से पिक्चर इन पिक्चर वीडियो कंटेंट एक्टिव हो जाएगा. इस दौरान आप मौजूदा स्क्रीन पर किसी से चैट कर सकेंगे, या फिर कोई और काम करना भी संभव होगा. वीडियो से संबंधित यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करता है जिस तरह व्हाट्सऐप मोबाइल ऐप पर.

आप whatsapp यूजर हैं तो आपके लिए बड़ी खबर, पढ़ें क्या है मामला.

इस फीचर के अलावा अब व्हाट्सऐप में किसी ग्रुप चैट में निजी तौर पर रिप्लाई करने का विकल्प आ गया है. इसकी मदद से आप ग्रुप के किसी भी शख्स से निजी तौर पर चैट कर पाएंगे. WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से लगता है कि नए विकल्प को ‘Reply’ और ‘Forward message’ के बगल में जगह मिली है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्राइवेट रिप्लाई वाला यह फीचर जल्द ही एंड्रॉयड आईओएस और एंड्रॉयड ऐप का भी हिस्सा बनेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*