दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा एंड्राइड स्मार्टफोन, पढ़िए कीमत और फीचर्स 

smartphone
लाइव सिटीज डेस्क : आज जहां सभी की पसंद बड़ी स्क्रीन वाले फोन बन चुके हैं, वहीं कोई आपसे अब तक के सबसे छोटे एंड्राइड फ़ोन के बारे में बात करे तो क्या आप रूचि दिखाएंगे? दरअसल स्मार्टफोन बाज़ार में कदम रखा है एक बेहद छोटे स्क्रीन वाले जेली स्मार्टफोन ने. इस खास स्मार्टफोन का नाम है जेली. इस फोन के 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज की कीमत 109 डॉलर यानी करीब 6,900 रुपये और 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज वाले जेली प्रो की कीमत 125 डॉलर यानी करीब 8,000 रुपये है.

किकस्टार्टर पर जेली और जेली प्रो को क्रमशः 59 डॉलर यानी 3,800 रुपये और 75 डॉलर करीब 4,800 रुपये में पेश किया गया है. कंपनी द्वारा इस फोन की बिक्री अगस्त में शुरू करने की उम्मीद है. जेली स्मार्टफोन को अमेरिका में व्हाइट, स्काई ब्लू और ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है.

smartphone
बता दें कि फोन का स्क्रीन भले ही छोटा हो, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन दमदार हैं. इस स्मार्टफोन को शंघाई की कंपनी यूनिहर्ट्ज़ ने पेश किया है. जेली स्मार्टफोन में 2.45 इंच वाला टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले है. फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है.
फोन में 1 जीबी रैम है. वहीं प्रो वेरिएंट 2 जीबी रैम के साथ आता है. स्टोरेज 8 जीबी है जबकि प्रो वेरिएंट में 16 जीबी स्टोरेज मिलेगी. इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. फोन में एंड्रॉयड नूगा के अलावा, गूगल प्ले पहले से इंस्टॉल आता है. जेली एक डुअल सिम स्मार्टफोन है. फोन को पावर देने के लिए 950 एमएएच की बैटरी फोन में दी गयी है. जिसके तीन दिन तक का टॉकटाइम और सात दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है.
यह भी पढ़ें – इन चीजों को फेसबुक पर न करें शेयर, पड़ जायेंगे मुश्किल में
खरीद रहे हैं नया Nokia 3310, तो ऐसे तैयार करें अपना लिमिटेड एडिशन
अच्छी बात है कि फोन में 4जी एलटीई कनेक्टविटी सपोर्ट करता है. फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है. फोन में एक रियर व फ्रंट कैमरा भी है। इसके अलावा फोन में जायरोस्कोप, जी-सेंसर और कंपास दिए गए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*