अब तक का सबसे कमाल का स्मार्टफोन साबित होने वाला है Xiaomi Mi 7

लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी का अगला फ्लैगशिप फोन मी 7 जल्द लॉन्च होने वाला है. ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इसकी दस्तक के लिए कुछ अलग तरीका चुना है. 27 मार्च को कंपनी मी मिक्स 2एस से पर्दा उठाने जा रही है. साथ ही अगले फ्लैगशिप मी 7 को बेंचमार्क साइट गीकबेंच पर ‘डिपर’ नाम से देखा गया है. दोनों ही फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होने की चर्चा है. दरअसल, स्लैशलीक के हवाले से गीकबेंच लिस्टिंग में यह फोन ”शाओमी डिपर” नाम से देखा गया है. लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन का भी इशारा मिला है.

कहा गया है कि फोन लेटेस्ट प्रोसेसर से तो लैस होगा ही, साथ ही इसमें 6 जीबी रैम दिए जा सकते हैं. इसके एंड्रॉयड 8.00 ओरियो पर चलने की चर्चा है. इन प्रीमियम स्पेसिफिकेशन को देखते हुए कहा जा सकता है कि हैंडसेट शाओमी मी 7 ही होगा. या फिर किसी और नाम से कंपनी का फ्लैगशिप फोन.

बता दें कि शाओमी पहले भी कैप्रिकॉर्न, जेमिनी, नाट्रियम जैसे कोड नाम का इस्तेमाल मी 5एस प्लस, मी5एस और मी5 जैसे फ्लैगशिप फोन के लिए करती आई है. संभव है नए मी 7 का नाम भी इसीलिए ”डिपर” के तौर पर सामने आया हो.

रिएलिटी चेक ! क्या भीगा हुआ फोन चावल के डब्बे में रखने से ठीक हो जाता है?

स्कोर की बात करें तो यह हैंडसेट बेंचमार्क साइट पर आईफोन एक्स, आईफोन 8, गैलेक्सी एस9 और सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 से कहीं नीचे रहा. जिस तरह की परफॉर्मेंस इसमें दर्शाई गई है, उससे ज़ाहिर है कि शाओमी का नया फोन फ्लैगशिप तो होगा लेकिन बजट सेगमेंट को भी ध्यान में रखा जाएगा.

हाल में शाओमी मी 7 के बारे में कुछ और जानकारियां भी लीक हो चुकी हैं. कहा गया था कि फोन में 8 जीबी रैम दिए जाएंगे. 128 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज इसमें मौज़ूद होगा. जानकारी के मुताबिक, हैंडसेट में 16 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और 5.65 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले होगा. साथ ही फोन को पावर देने के लिए मौज़ूद हो सकती है 4480 एमएएच की बैटरी भी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*