Reliance Jio का बड़ा धमाका, ला सकता है सिम कार्ड वाला लैपटॉप

जियो सेल्युलर लैपटॉप , जियो सिम कार्ड लैपटॉप , जियो लैपटॉप , जियो , क्वालकॉम , jio sim card laptop , Jio laptop , jio cellular laptop , Jio

लाइव सिटीज डेस्क : Reliance Jio ने पहले 4G वीओएलटीई के साथ भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था. इसके बाद पिछले साल 4जी फीचर फोन लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने एक नया मुकाम हासिल किया. लाइफ सीरीज़ के स्मार्टफोन पहले ही बाज़ार में मौजूद हैं. अब कंपनी की तैयारी है सिम कार्ड वाला लैपटॉप लॉन्च करने की. धूम मचा देने वाला रिलायंस जियो अब सिम कार्ड वाला लैपटॉप लाने की तैयारी में है.

कंपनी ने बातचीत भी शुरू कर दी है

इसके लिए कंपनी ने बातचीत भी शुरू कर दी है. रिलायंस जियो की कोशिश एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को बढ़ाने की है. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो अमेरिका की बड़ी चिप निर्माता कंपनी क्वालकॉम के साथ सिम वाले लैपटॉप बनाने के लिए बातचीत कर रही है. ये लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेंगे और भारतीय बाजार में इन्हें बिल्ट-इन सेल्युलर कनेक्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा.

 जियो की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

क्वालकॉम के साथ रिलायंस पहले से ही 4जी फीचर फोन बनाने को लेकर काम कर रहा है. इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, क्वालकॉम के वरिष्ठ मैनेजर Miguel Nunes ने बताया कि जियो से हमारी बातचीत हुई है. वे हमसे डिवाइस लेकर इसे डेटा कॉन्टेंट के साथ बना सकते हैं. चिप निर्माता कंपनी ने कहा है कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स ब्रैंड स्मार्ट्रोन के साथ सेल्युलर कनेक्टिविटी वाले स्नैपड्रैगन 835 लैपटॉप लाने को लेकर भी बातचीत चल रही है. हालांकि जियो की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

 भारत में करीब 50 लाख लैपटॉप हर साल बेचे जाते हैं

बता दें कि जियो पहले ही देशभर में अपनी सिस्टर कंपनी रिलायंस रिटेल के जरिए वाईफाई डॉंगल्स, लाइफ स्मार्टफोन्स और 4जी फीचर फोन बेचती है. काउंटरपॉइंट के डेटा के मुताबिक, भारत में करीब 50 लाख लैपटॉप हर साल बेचे जाते हैं. इनमें से अधिकतर को होम या पब्लिक वाई-फाई के जरिए कनेक्ट किया जाता है. हालांकि रिलांयस जियो के इन लैपटॉप्स को होम या वाई-फाई से कनेटक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

About Razia Ansari 1906 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*