अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचाने के लिए एसबीआई लेकर आया नया ऐप, जानें कैसे करता है काम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने ग्राहकों को फ्रॉड से बचाने के लिए एक ऐप की शुरुआत की है. SBI ने ट्वीट कर अपने बैंक खाताधारकों को वॉट्सऐप और सोशल मीडिया मैसेज से बचकर रहने की सलाह दी है.  SBI के मुताबिक यह मैसेज ग्राहक को फंसाकर उसके बैंकिंग डिटेल्स मांग सकता है. SBI ने अपने ग्राहकों को किसी वॉट्सऐप मैसेज के बदले ओटीपी (OTP) शेयर न करने को कहा है.

ऐप की मदद से होता है फ्रॉड- यह स्कैम पहले ग्राहक को ओटीपी से जुड़ी जानकारी देता है और उनका भरोसा जीतने के बाद असली ओटीपी शेयर करने को कहता है.

ऐसा वॉट्सऐप मैसेज अक्सर किसी लिंक के साथ आता है जिसपर क्लिक करने पर बैकग्राउंड में कोई खतरनाक ऐप इंस्टॉल हो जाता है. इस ऐप की मदद से अटैकर फोन से ओटीपी चुरा सकता है.

इस नंबर पर करें रिपोर्ट- SBI का कहना है कि किसी भी फ्रॉड/आपके कार्ड और से ट्रांजैक्शन होता है तो आप कृपया तुरंत 1800-11-1109 नंबर पर कॉल करें.

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