जल्द पुरानी बात हो जाएगा 4जी, ओप्पो लाने जा रहा है 5जी स्मार्टफोन

लाइव सिटीज डेस्क : भारत में इंटरनेट स्पीड हमेशा से ही लोगों के लिए परेशानी का विषय रहा है. धीमी इंटरनेट स्पीड की वजह से इंटरनेट यूजर्स सर्फिंग के वक्त कई दफा अपना काम बीच में ही छोड़ देते है.  हालांकि पिछले कुछ वर्षों में इंटरनेट की स्पीड में कुछ बदलाव भी हुए है. लेकिन वो भी ज्यादा राहत नहीं दे पाएं. 3 जी से लेकर 4 जी स्पीड से भी लोग संतुष्ट नहीं है.  अगर आप भी उनलोगों में से हैं, तो अब इंटरनेट से जुड़ी एक अच्छी खबर आ रही है.

चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने सोमवार को एक साझेदारी की है. ओप्पो ने यह साझेदारी वैश्विक चिप निर्माता क्वालकॉम टेक्नोलॉजी के साथ की है. इस साझेदारी के हो जाने से क्वालकॉम 5जी मोबाइल फोन्स बनाने में ओप्पो की मदद करेगी. क्वालकॉम, ओप्पो को रेडियो फ्रिक्वेंसी फ्रंट-एंड फील्ड जैसे व्यापाक समाधान प्रदान करेगी. इस साझेदारी की घोषणा चीन में आयोजित ‘2018 क्वालकॉम टेक्नोलॉजी दिवस’ पर की गई.

ओप्पो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोनी चेन ने एक चर्चा के दौरान कहा, ‘भविष्य में, ओप्पो 5जी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) जैसी अभूतपूर्व प्रौद्योगिकियों में निवेश करता रहेगा और इन प्रौद्योगिकियों को यूजर्स की जरूरत के आधार पर लागू करता रहेगा.

चेन ने आगे कहा, ‘साल 2018 में, ओप्पो वैश्विक बाजारों में अपनी पहुंच का विस्तार करेगी, और खासतौर से जापान जैसे विकसित बाजार में प्रवेश करेगी, ताकि दुनिया के ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को उन्नत प्रौद्योगिकियों और कलात्मक डिजाइन से लैस स्मार्टफोन मुहैया करा पाए.

About Aditya Narayan 243 Articles
हम हैं आदित्य. फैन हैं. किसी आम इंसान के नहीं. भगवान के. वो भी ऐसे-वैसे भगवान नहीं. देवों के देव महादेव के. उनके जो इस सृष्टि के संचालक हैं. हां हम धार्मिक आदमी हैं. भगवान को मानते हैं. बम भोले-बम भोले का जाप करते हैं. कर्मठ व्यक्ति हैं. श्रम का महत्व समझते हैं. इसलिए उसे बचाकर खर्च करते हैं. देखने में ठीक-ठाक है. पर फिर भी खराब दिखते है. ये सखी कहती है. बाकी हमारी जिंदगी का एक्कै मकसद है. उस चीज को पाना, जिसे पाना मुश्किल हो. कहने को लाइफस्टाइल जर्नलिस्ट है. फेसबुक पर प्रेम और फूड पर बहुत लिखते हैं. मगर जब कोई इनबॉक्स में आकर कहता है, आप अच्छा लिखते हैं. तो शर्माकर नीले हो जाते हैं. क्योंकि शिव का रंग भी, तो नीला ही है. बाकी की जानकारी मुझसे मिलकर ही पता की जा सकती है. हां मुझे समझने में आपको परेशानी हो सकती है. लेकिन ये मेरी नहीं आपकी दिक्कत है.