सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के एक जवान को हाथ में गोली लगी, पटना से भेजा गया हेलिकॉप्टर

पटना से जमुई पहुंचा हेलीकॉप्टर

जमुई:  खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल में गुरुवार की सुबह नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर है. घटना में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन 207 के 1 जवान को हाथ में गोली लगी है. घायल जवान का नाम सैल बासगी बताया जा रहा है. घायल जवान को इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल लाया गया जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से पटना रेफर कर दिया गया है.

बीती रात सूचना पर कोबरा के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था. एसपी अभियान सुधांशु भास्कर ने बताया कि जंगल में नक्सलियों के आने की सूचना मिली थी सूचना थी कि सिद्धू अपने दस्ते के 25-30 नक्सलियों के साथ जंगल में मौजूद है और किसी बड़े घटना को अंजाम देने के लिए वहां रणनीति बन रही है. मुठभेड़ के दौरान ही ऑपरेशन में शामिल जवानों पर मधुमक्खियों ने भी हमला कर दिया. जिससे दर्जनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

घायल जवान को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां से बेहतर इलाज के लिए जवान को पटना रेफर कर दिया गया है. पटना भेजने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली गई है. मुठभेड़ के दौरान गोली की आवाज से जंगल में मधुमखियों ने भी कुछ जवानों को काट लिया. जानकारी के अनुसार खैरा थाना के गिद्धेश्वर जंगल मे नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद कोबरा ने बीती देर रात सर्च अभियान शुरू किया. सर्च अभियान के दौरान गुरुवार की सुबह लगभग 5 बजे नक्सलियों की तरफ से गोली चलाई जाने लगी जिसके जवाब में कोबरा के जवानों ने भी गोलियां चलाईं. मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की गोली कोबरा जवान के हाथ में लग गई.

मुठभेड़ खत्म होने के बाद जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है. घटना के बारे में जानकारी देते हुए जिले के एएसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार ने बताया कि गिद्धेशर जंगल मे लगभग 25 नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद कोबरा की पांच टीमें सर्च अभियान देर रात में ही शुरू किया.

इस बीच मुठभेड़ में एक जवान को गोली लग गई. मुठभेड़ में नक्सलियों का क्या नुकसान पहुंचा है इसकी सूचना अभी नहीं मिल सकी है. अभियान एएसपी ने बताया कि जंगल मे सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ मौजूद था जिसकी सूचना मिलने के बाद सर्च अभियान शुरु किया गया था. एएसपी अभियान ने बताया कि नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान मधुमक्खियों ने भी परेशान किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*