लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पुलिस अधिकारियों की हुई बैठक, एसपी ने दिए कई आवश्यक निर्देश

डीडीसी हुए दिल्ली के लिए रवाना

जमुई (राजेश कुमार) : आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारी प्रशासनिक स्तर पर शुरू कर दी गई है. सोमवार को एसपी कार्यालय कक्ष में चुनाव की तैयारी को लेकर पुलिस अधिकारियों की एक बैठक आयोजित हुई. बैठक में एसपी जे रड्डी ने मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिन मतदान केंद्रों पर संचार सुविधा नहीं है वैसे मतदान केंद्रों को चिन्हित कर प्रतिवेदन शीघ्र प्रस्तुत करें.

उन्होंने कहा कि बीते चुनाव में 41 मतदान केंद्र वैसे थे जो मोबाइल नेटवर्क से आच्छादित नहीं थे. मतदान केंद्रों पर संचार सुविधा की वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर भी निर्देश दिए गए. पुलिस अधिकारियों को एसपी ने सभी मतदान केंद्रों के इर्द-गिर्द रहने वाले 10 लोगों का मोबाइल नंबर संकलित करने का भी निर्देश दिया है.

एसपी ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर वारंटियों की धर पकड़ तेज करने तथा अपराधियों के खिलाफ सघन अभियान चलाने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया गया है. इसके अलावा नक्सलियों के खिलाफ अर्धसैनिक बलों का ऑपरेशन जारी रखने का निर्देश एसपी अभियान सुधांशु कुमार को दिया गया है.

बैठक में मतदाताओं को डराए- धमकाए जाने की पुरानी घटनाओं का अवलोकन कर संभावित मतदान केंद्रों एवं इलाके के साथ ही व्यक्ति की पहचान करने का भी निर्देश दिया गया है. बैठक में एसपी अभियान सुधांशु कुमार, एसडीपीओ राम पुकार सिंह, डीएसपी मुख्यालय लाल बाबू यादव, झाझा डीएसपी भास्कर रंजन सहित जिले भर के पुलिस इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*