दो दिवसीय जागरण कार्यक्रम का विधायक ने किया उद्घाटन

अलीगंज/जमुई : बुधवार को जिले के अलीगंज प्रखंड के मानपुर गांव में लोक आस्था के महापर्व पर पूजा समिति के द्वारा दो दिवसीय जागरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का विधिवत उदघाटन सिकंदरा के विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम उद्घाटन के बाद विधायक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि छठ पूजा लोक आस्था व विश्वास का सबसे महान पर्व है.

लोग इसके तैयारी में महीनों से लगे रहते हैं. इस पर्व में शुद्धता व नेक भावनाओं से पूजा की तैयारी की जाती है. हम भी भगवान भास्कर से पुरे सिकंदरा विधान सभा क्षेत्र के विकास के लिए विनती करते हैं कि हर लोगों को छठ माँ सदबुद्धि व ज्ञान, धन दौलत देकर विकास की ओर ले जाये. उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों की सेवा में सदैव तत्पर हूँ. जब भी मेरी जरूरत पड़े बस आप याद करे मैं हाजिर रहूँगा.

उद्घाटन के पश्चात जागरण कार्यक्रम में कलाकारों ने कांच बास के बहंगिया, अरगा देवै जरूर, मारवौ रे सुगवा गीत गाकर एक ऐसा समा बाँधा की श्रोता रात भर भक्ति रस का आनंद से आनंदित होते रहे. कलाकार कार्यक्रम के दौरान रात भर लोगों को एक से बढ़कर एक छठ गीत के गीत गाये और श्रोता भक्ति रस के सरोवर में डुबकी लगाकर सराबोर होते रहे.

मौके पर दलितसेना के जिला अध्यक्ष व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुभाष पासवान, योगन यादव, सोफेंदर यादव, अभिषेक कुमार, चंद्रशेखर आजाद, बाई पी सुमन, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग व ग्रामीण मौजूद थे. जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता बाई पी सुमन ने किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*