DIG मनु महाराज पहुंचे जमुई, संभाल ली कावरियों की सुरक्षा की कमान

DIG मनु महाराज

जमुई, ( राजेश कुमार ) : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में इस क्षेत्र होकर गुजरने वाले कावरियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला की पुलिस पुरी तरह से तत्पर रहेगी. जिले के तमाम रास्तों में सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध होंगे और इस दौरान जिले की यातायात व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त रहेगी. उक्त बाते मुंगेर रेंज के डीआइजी मनु महाराज ने शनिवार को जमुई में कही है.

मनु महाराज शनिवार को मुंगेर व लखीसराय एसपी के साथ जमुई पहुंचे थे. डीआइजी ने जमुई पुलिस अधीक्षक के गोपनीय शाखा में विधि व्यवस्था, यातायात सहित विभिन्न बिन्दुओं पर जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ अहम बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिए. बैठक में नक्सलवाद व श्रावणी मेला को लेकर विशेष समीक्षा की गई.

इस बैठक में मुंगेर एसपी राजीव कुमार, जमुई एसपी जगन्नाथ रेड्डी जला रेड्डी, लखीसराय एसपी राकेश कुमार, अभियान एसपी सुधांशु कुमार, 215 बटालियन कमांडेंट मुकेश कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

बैठक के पश्चात डीआईजी मनु महाराज ने पत्रकारों को बताया कि मुंगेर , जमुई और लखीसराय तीनों नक्सल प्रभावित जिले हैं और इन तीनों जिले से होकर लाखों कांवरिये बाबाधाम जाते और आते हैं. ऐसे में उनकी सुरक्षा और यातायात व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इसके अलावा पुलिस का ध्यान ऐसे भटके लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने पर केंद्रित रहेगा जो मुख्यधारा से भटक चुके हैं और स्वस्थ समाज के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : जमुई बरनार जलाशय योजना : आधी हकीकत आधा फसाना, कूदे अब राजद एमएलसी संजय प्रसाद

ये भी पढ़ें : जमुई: डॉ. मनीषा ने काशी हिंदू विवि के ओल्ड मेडिकल हॉस्टल कर ली खुदकशी, परिवार में छाया मातम

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही नक्सल विरोधी अभियान भी चलता रहेगा. मनु महाराज ने श्रावणी मेला की तैयारी की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए बताया कि मेले में आने जाने वाले तीर्थ यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा. साथ ही सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध रहेंगे.

About परमबीर सिंह 47 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*